Move to Jagran APP

'फणि' के कारण दोपहर बाद कोलकाता से नहीं आया एक भी विमान

ओडिशा के तटीय इलाकों में कहर बरपा कोलकाता पहुंचे फणि चक्रवात का असर पटना में भी कुछ हदतक दिखा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 08:00 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 08:00 PM (IST)
'फणि' के कारण दोपहर बाद कोलकाता से नहीं आया एक भी विमान
'फणि' के कारण दोपहर बाद कोलकाता से नहीं आया एक भी विमान

पटना । ओडिशा के तटीय इलाकों में कहर बरपा कोलकाता पहुंचे 'फणि' चक्रवात का असर पटना में भी दिखाई देने लगा है। कोलकाता में भारी बारिश व तूफान के कारण दोपहर बाद वहां से एक भी विमान उड़ान नहीं भर सके। इससे दोपहर बाद कोलकाता से पटना के लिए कोई फ्लाइट पटना नहीं पहुंच सकी। शुक्रवार को दिन में जो विमान यहां पहुंचे भी, वह वापस कोलकाता नहीं जा सके। बताया जा रहा कि अब शनिवार को मौसम साफ रहने पर ही ये विमान कोलकाता वापस जाएंगे। हालांकि इंडिगो प्रबंधन ने कोलकाता-पटना-लखनऊ एवं कोलकाता-पटना-बेंगलुरु की फ्लाइट नहीं पहुंचने के बावजूद दूसरी फ्लाइट की व्यवस्था कर यात्रियों को गंतव्य तक रवाना किया।

loksabha election banner

इस बाबत एयरपोर्ट प्रबंधन की ओर से बताया गया कि विमान संख्या-6 ई 633 कोलकाता-पटना को चक्रवाती तूफान के कारण रद कर दिया गया है। यह विमान कोलकाता से पटना पहुंचने के बाद लखनऊ जाता था। पटना से लखनऊ जाने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए इंडिगो प्रबंधन की ओर से विशेष विमान संख्या-6 ई 114 वाराणसी से मंगाकर भेजा गया। तूफान के कारण इंडिगो का विमान संख्या-6 ई 342 को पटना-कोलकाता के बीच रद कर दिया गया। यही विमान पटना से बेंगलुरु के लिए उड़ान भरता था। बाद में प्रबंधन की ओर से दूसरे विमान संख्या-6 ई 9342 से यात्रियों को बेंगलुरु भेजा गया। पिछले कई दिनों से मुंबई से आने वाले स्पाइस जेट के विमान संख्या-एसजी 377 मुंबई-पटना-मुंबई शुक्रवार को भी रद रहा। वहीं गो-एयर का विमान संख्या- जी-8 761 कोलकाता-पटना को कोलकाता से पटना पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर ही पार्क करा दिया गया। पटना से कोलकाता के लिए उड़ान भरने वाले विमान संख्या-जी8 762 को शुक्रवार को रद कर दिया गया। इसी तरह दिल्ली के लिए हाल ही में शुरू स्पाइस जेट का विमान संख्या-8480-81 भी रद ही रहा। जबकि मुंबई से ही आने वाला विमान संख्या-एसजी 258 शुक्रवार को एक घंटे विलंब से पहुंचा। सुबह पटना से कोलकाता जाने वाले विमान संख्या-एसजी 376 अपने नियत समय से 5 मिनट पहले ही कोलकाता पहुंच गया था। दूसरी ओर बेंगलुरु से पटना आने वाले विमान संख्या-जी8 373 को पटना के बजाय हैदराबाद के लिए डायवर्ट कर दिया गया। पटना से बेंगलुरु के यात्रियों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की गई। बेंगलुरु से पटना आने वाला स्पाइस जेट का विमान संख्या-एसजी 768 भी शुक्रवार को रद रहा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.