महाराजगंज (सिवान), संवाद सूत्र। महाराजगंज थाना क्षेत्र के अफराद मोड़ स्थित इंडियन आयल पेट्रोल पंप समीप मंगलवार की सुबह मद्य निषेध इकाई की सूचना पर महाराजगंज थाना की टीम ने एक ट्रक शराब जब्‍त की। यह शराब राजस्‍थान से पटना जा रही थी। मुल्‍तानी मिट्टी की आड़ में ट्रक पर शराब छिपाकर ले जाई जा रही थी। बरामद शराब 242 कार्टन है। चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

मुल्‍तानी मिट्टी के बोरे के नीचे थी शराब

थानाध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार की सुबह मद्य निषेध इकाई की टीम की सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के अफराद मोड़ स्थित इंडियन आयल के पेट्रोल पंप के समीप मुल्तानी मिट्टी लदे 10 चक्का ट्रक को रोका गया। यह ट्रक राजस्थान से पटना जा रहा था। रोककर उसकी जांच की गई तो उसपर मुल्‍तानी मिट्टी के बोरे लदे थे। जब सघनता से जांच की गई तो मिट्टी के बोरे के नीचे शराब के कार्टन लदे थे। ट्रक राजस्थान का बताया जाता है। गिरफ्तार ट्रक चालक की पहचान हरियाणा के झज्जर के बहादुरगढ़ थाना क्षेत्र के कानौउदा गांव निवासी रामवीर यादव के रूप में हुई। थानाध्यक्ष ने बताया कि कुल 2682 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। समाचार प्रेषण तक पुलिस गिरफ्तार चालक को जेल भेजने की तैयारी में जुटी हुई थी। 

अलग-अलग जगहों से शराब बरामद 

उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन ने बताया कि रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के शीतलपुर गांव से अवैध चुलाई शराब बरामद की गई। जहां गांव निवासी भोला बिंद फरार हो गया। वहीं दूसरी छापेमारी सिसवन थाना क्षेत्र के घुरघाट गांव में की गई जहां से 40 लीटर शराब बरामद की गई, यहां गांव निवासी पुष्पा देवी फरार होने में सफल रही। तीसरी छापेमारी आंदर थाना क्षेत्र के बेलवासा टोला में छापेमारी की गई जहां 246.780 लीटर शराब के साथ शैलेश कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया। जबकि एक अन्य धंधेबाज राकेश कुमार यादव फरार होने में सफल रहा। यहां से टीम ने एक ट्रैक्टर एवं एक ट्राली जब्त किया । छापेमारी टीम में निरीक्षक गुंजेश कुमार, निरीक्षक समरजीत सिंह, अवर निरीक्षक चंदन कुमार, अभिमन्यु कुमार सिंह, राजेश कुमार आदि मौजूद थे।बता दें कि जिले में सोमवार की शाम से मंगलवार की शाम तक 150 लीटर देसी, 2968 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई, वहीं पांच धंधेबाजों को गिरफ्तार किया गया है।

  

Edited By: Vyas Chandra