- मालसलामी थाना अंतर्गत दमराही घाट स्थित घर से कुछ दूर पहले हुई घटना

- तीन बाइक पर चार अपराधियों ने आकर घटना को दिया अंजाम

- मारूफगंज मंडी से दुकान बंद कर सुबह 10:30 बजे लौट रहे थे व्यापारी जागरण संवाददाता, पटना सिटी : मालसलामी थाना अंतर्गत मारूफगंज मंडी से सोमवार की सुबह करीब 10:30 बजे दुकान बंद कर दमराही घाट पानी टंकी के समीप घर लौट रहे मिरचाई व्यापारी अमरदीप कुमार को घर से कुछ कदम पहले ही नकाबपोश अपराधियों ने निशाना बनाया। पिस्तौल का भय दिखाकर व्यापारी से लगभग छह लाख रुपये से भरा झोला और एक स्कूटी लूट कर बदमाश फरार हो गए। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की छानबीन के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

मालसलामी थाना के प्रभारी अध्यक्ष दीपांकर कुमार ने बताया कि लूट की यह घटना उस समय हुई जब मिरचाई व्यापारी मारूफगंज स्थित दुकान बंद कर सुबह करीब 10:30 बजे घर लौट रहे थे। बाइक व पैदल रहे चार की संख्या में हेलमेट पहने अपराधी सीसीटीवी की रिकॉर्डिग में नजर आ रहे हैं। अपराधियों ने पिस्तौल का भय दिखा कर लूट की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस के समक्ष व्यापारी ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि लूट 5-6 लाख रुपये की हुई है। पुलिस का कहना है कि मामले की पड़ताल में व्यापारी का सहयोग लिया जा रहा है। चोरी की बाइक से घटना को अंजाम दिया गया है। जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- बहादुरपुर थाना क्षेत्र के रामकृष्णा कॉलोनी में हुई घटना

थानाध्यक्ष बोले- घटना को अंजाम देने वाले चार अपराधियों की तलाश जारी जागरण संवाददाता, पटना सिटी : कोरोना के खौफ और लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए लोग घरों में महफूज हैं। सड़क पर सन्नाटा पसरा है। पुलिस हर मार्ग पर गश्त करने का दावा कर रही है। ऐसे माहौल के बीच सोमवार को पटना सिटी अनुमंडल क्षेत्र में बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े लूट की दूसरी घटना को अंजाम दिया। दोपहर करीब एक बजे बहादुरपुर थाना अंतर्गत रामकृष्णा कॉलोनी स्थित हॉस्टल सह घर में घुसे अपराधियों ने कट्टा व चाकू के नोक पर करीब 6.60 लाख रुपये के जेवरात व नकदी लूट ली।

थानाध्यक्ष सनोबर खान ने बताया कि घटना रामकृष्णा कॉलोनी स्थित विजय कुमार करण के घर में हुई है। इसी घर में वो हॉस्टल चलाते हैं। पीड़ित ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे जब घर में पत्नी, मां और दो बच्चों के साथ सुकून के पल गुजार रहे थे तभी चार अपराधी घुसे। उन्होंने कट्टा और चाकू दिखा कर बदमाशों ने घर से लगभग पांच लाख रुपये के जेवरात और 1.60 लाख रुपये नकदी लूट कर फरार हो गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना की प्राथमिकी दर्ज कर घर तथा आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग खंगाली जा रही है। अपराधियों तक पुलिस जल्द ही पहुंचेगी।

Edited By: Jagran