Move to Jagran APP

डाक्‍टर साहब, हम उसको लेकर आए हैं..., भोजपुर के अस्‍पताल में बोतल देखते ही मची अफरातफरी

भोजपुर जिले के सदर अस्‍पताल में बुधवार की सुबह एक बोतल पर नजर पड़ते ही डाक्‍टर से लेकर मरीज व स्‍वजन भी चौंक उठे। बोतल में एक सांप बंंद था। दरअसल महिला को उस सांप ने डस लिया था। सांप को किसी तरह स्‍वजनों ने बोतल में बंद कर दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 06 Oct 2021 04:40 PM (IST)Updated: Wed, 06 Oct 2021 04:40 PM (IST)
डाक्‍टर साहब, हम उसको लेकर आए हैं..., भोजपुर के अस्‍पताल में बोतल देखते ही मची अफरातफरी
प्‍लास्टिक के बोतल में बंद विषैला सांप। जागरण

आरा, जागरण संवाददाता। भोजपुर जिले के सदर अस्‍पताल में बुधवार की सुबह एक बोतल पर नजर पड़ते ही डाक्‍टर से लेकर मरीज व स्‍वजन भी चौंक उठे। बोतल में एक सांप बंंद था। दरअसल एक महिला को उस सांप ने डस लिया था। सांप को किसी तरह स्‍वजनों ने बोतल में बंद कर दिया और सर्पदंश पीड़‍ित महिला के साथ उसे लेकर अस्‍पताल पहुंच गए। उनका कहना था कि इलाज में सुविधा हो, इस कारण वे सांप को ले आए हैं। बहरहाल महिला का सदर अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। 

prime article banner

किसी तरह सांप को पकड़ा और बोतल में बंद कर ले गए अस्‍पताल 

नवादा थाना क्षेत्र के करमन टोला मोहल्ले में बुधवार की सुबह विषैले सांप ने कलक्‍टर चौधरी की पत्‍नी पुष्‍पा देवी (40) को डस लिया। कुछ ही देर में महिला की हालत बिगड़ गई। इसके बाद स्‍वजन उसे लेकर अस्‍पताल पहुंचे। इस क्रम में उस सांप को भी पकड़ लिया और बोतल में बंद कर अस्‍पताल ले गए। सीधे महिला को लेकर वे लोग ओटी में पहुंचे। इसके बाद बोतल लिए डाक्‍टर के चैंबर में चले गए। बोतल में बंंद सांप की ओर इशारा करते हुए कहा कि इसी ने पुष्‍पा को काट लिया है। बोतल पर नजर पड़ते ही डाक्‍टर चौंक गए। डाक्‍टर ने कारण पूछा तो बताया कि आपको पता चल जाएगा कि कौन सांप काटा है तो इलाज में सहूलियत होगी। फिलहाल महिला का इलाज चल रहा है। डाक्‍टर उसपर निगरानी रखे हुए हैं। उसकी स्थिति में सुधार हो रहा है। 

झाड़ू लगाते समय डसा था विषैले सांप ने 

स्‍वजनों ने बताया कि सुबह में पुष्‍पा घर में झाड़ू लगा रही थी। इसी दौरान सांप ने उसे डस लिया था। उसने शोर मचाया तो घर के लोग दौड़े। इधर कुछ ही देर में उसकी हालत बिगड़ने लगी। घटना का पता चलने पर सांप को किसी तरह पकड़ा और प्‍लास्टिक के बोतल में उसे बंद कर दिया। अस्‍पताल में सांप को देखकर अफरातफरी मच गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.