Move to Jagran APP

CoronaVirus घबराएं नहीं, खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें- घर तक पहुंचाई जाएगी एलपीजी

लॉकडाउन में पहले की तरह ही जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। किराना दुकान दूध दवा सब्जी-फल आदि की दुकानों के खोलने पर रोक नहीं है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 12:23 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 12:23 PM (IST)
CoronaVirus घबराएं नहीं, खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें- घर तक पहुंचाई जाएगी एलपीजी
CoronaVirus घबराएं नहीं, खुली रहेंगी जरूरी सामान की दुकानें- घर तक पहुंचाई जाएगी एलपीजी

पटना, जेएनएन। 21 दिनों के लॉकडाउन से घबराएं नहीं। पहले की तरह ही जरूरी चीजों की दुकानें खुली रहेंगी। किराना दुकान, दूध, दवा, सब्जी-फल आदि की दुकानों के खोलने पर रोक नहीं है। यहां नियमित आपूर्ति जारी रहेगी। प्रशासन ने भी शहर के लोगों से अपील की है कि एक साथ ज्यादा सामान नहीं खरीदें, इससे कालाबाजारी बढ़ेगी। अपनी जरूरत के हिसाब से नियमित सामान खरीदते रहें।

loksabha election banner

एलपीजी की बढ़ी मांग

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए जहां लोग अपने-अपने घरों में बंद होने लगे हैं, वहीं एलपीजी गैस के लिए ग्राहकों की भी डिमांड बढ़ने लगी है। पटना में अमूमन हर दिन 18 हजार से 20 हजार घरेलू गैस सिलेंडर की होम डिलीवरी कराई जा रही है। लेकिन वर्तमान में यह आंकड़ा बढ़ गया है। इस कारण घरेलू गैस की वेटिंग लिस्ट भी बढ़ गई है। 11-12 मार्च को लगाए गए नंबर वालों को ही अभी मिल रही है।

दिए जा रहे आवश्यक दिशा निर्देश

अमूमन प्रतिदिन लगभग पांच हजार घरेलू गैस सिलेंडर की मांग बढ़ गई है। इसके लिए इंडियन ऑयल कॉपोरेशन की ओर से आपूॢत की लगातार व्यवस्था की जा रही है। सभी के लिए कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए भी आवश्यक निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

वेंडरों को उपलब्ध कराएं मास्क, सैनिटाइजेशन पर विशेष ध्यान

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के कार्यकारी निदेशक सह राज्य प्रमुख विभाष कुमार ने कहा कि पूरा विश्व कोरोना संक्रमण की समस्या से जूझ रहा है। इस दौरान यहां भी एलपीजी की मांग बढ़ गई है। ग्राहकों की बढ़ी हुई डिमांड को पूरा करना है। साथ ही अपने वेंडरों की भी जिम्मेवारी देखनी है। इसके तहत सभी एजेंसियों से कहा गया है कि कर्मचारियों के लिए हैंडवाश, मास्क, सैनिटाइजर आदि देने को कहा गया है। बुकिंग केवल आइवीआरएस सुविधा के माध्यम से की जानी है। पेमेंट के ऑनलाइन भुगतान की भी सुविधा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.