पटना, जेएनएन। कोरोना संकट को लेकर जारी लाकडाउन में चुनौती बनी सब्जी मंडियों की भीड़ पर नियंत्रण के लिए जिलाधिकारी कुमार रवि ने गुरुवार को खुद कमान संभाली। उन्होंने हाथों में माइक ले सब्जी मंडियों में घूम-घूम कर कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दी और संक्रमण के खतरों के प्रति लोगों को आगाह किया जिलाधिकारी के साथ प्रशासन और पुलिस के कई अधिकारी मौजूद रहे।

पहले मची अफरातफरी फिर गौर से सुना संदेश

जिलाधिकारी सबसे पहले सदल-बल मीठापुर सब्जी मंडी पहुंचे। काफिला देखकर पहले तो बाजार में अफरा-तफरी मच गई। जब डीएम ने माइक पर कोरोना के बारे में बताना शुरू किया तब स्थिति सामान्य हो गई और लोगों ने संदेश को गौर से सुना। सोशल डिस्टेंसिंग अनिवार्य बताते हुए डीएम ने मार्केट में गोलाकार भी बनवाया।  जिलाधिकारी ने मीठापुर सब्जी मंडी के अतिरिक्त दीघा, नासरीगंज, राजेंद्रनगर, बीबीगंज, पेठिया बाजार, दानापुर सब्जी मंडी का भी जायजा लिया। इस दौरान अधिकारियों को  दैनिक उपयोग की सामग्रियों की सुचारू व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया।

फुटपाथ दुकानदार बनाएं पांच फीट की दूरी

मंडियों को व्यवस्थित रखने के लिए दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है। बाजार समिति मंडी, मुसल्लहपुर हाट, गुलजारबाग, राजेंद्र नगर, अंटाघाट, दलदली, मीठापुर मंडी, बोरिंग रोड, दीघा मंडियों में तत्काल प्रतिनियुक्ति का निर्देश दिया गया है। प्रतिनियुक्त अधिकारियों को किसी की दुकान या मंडी के पास भीड़ नहीं हो यह सुनिश्चित करने को कहा गया है। फुटपाथ या ठेला पर सब्जी-फल बेचने वाले दुकानदारों के बीच पांच फीट दूरी रखने को कहा गया है।

विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश

डीएम ने सभी संबंधित थानाध्यक्ष को प्रातः छह से नौ बजे तक और संध्या चार से छह बजे तक विधि व्यवस्था बनाए रखने के लिए भ्रमणशील रहने के लिए निर्देशित किया। अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर, पटना सिटी, दानापुर और संबंधित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी को विधि व्यवस्था के संपूर्ण प्रभार में रहने के लिए कहा गया।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस