Move to Jagran APP

बिहार से गुजरात जाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब अहमदाबाद-पटना की सीधी उड़ान

अब बिहार से गुजरात जाना आसान हो गया है। पटना एयरपोर्ट से गुजरात के अहमदाबाद के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू की गई है। किराया और समय-सारणी के लिए पढ़ें ये खबर....

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 30 Oct 2018 09:48 AM (IST)
बिहार से गुजरात जाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब अहमदाबाद-पटना की सीधी उड़ान
बिहार से गुजरात जाने वालों के लिए गुड न्यूज, अब अहमदाबाद-पटना की सीधी उड़ान

पटना [जेएनएन]।  बिहार के व्यवसायियों को अब कारोबार के सिलसिले में अहमदाबाद और गुजरात के प्रमुख शहरों में जाना आसान हो गया है। अहमदाबाद से पटना तक स्पाइसजेट ने सोमवार से नियमित सीधी विमान सेवा शुरू कर दी है।

loksabha election banner

सोमवार को अहमदाबाद से आने वाली पहली फ्लाइट फुल रही। 189 यात्री पटना पहुंचे जबकि यहां से 178 यात्री अहमदाबाद के लिए रवाना हुए। विमान ने पटना एयरपोर्ट पर लैंड किया तो यात्रियों के चेहरे पर खुशी झलक रही थी। पहले दिन 15 मिनट विलंब से फ्लाइट पहुंची। 
स्पाइस जेट के क्षेत्रीय प्रबंधक एस.जेड. हसन ने बताया कि अहमदाबाद व्यापार का प्रमुख केन्द्र है। बिहार के व्यापारी रोजाना किसी न किसी रास्ते गुजरात जाते हैं। बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स की ओर से अहमदाबाद के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू करने का अनुरोध किया गया था। छात्रों व व्यवसायियों के साथ ही नौकरीपेशा लोगों को भी सहूलियत होगी। स्पाइस जेट की ओर से केक काटकर खुशी का इजहार किया गया।

मौके पर एयरपोर्ट के कार्यकारी निदेशक एमके चौधरी ने कहा कि विमान सेवा से न केवल व्यवसायियों, बल्कि पर्यटकों को भी काफी सहूलियत मिलेगी। एयरपोर्ट प्रबंधन के डिप्टी जीएम एटीसी संतोष कुमार एवं सीआइएसएफ के कमांडेंट विशाल दुबे व संदीप कुमार के साथ ही स्पाइस जेट के तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे। 

एक घंटे 25 मिनट की हवाई यात्रा 

पहले अहमदाबाद जाने वाले यात्रियों को 31 घंटे तक ट्रेन में बैठकर यात्रा करनी पड़ती थी। अब वे 1 घंटे 25 मिनट में फ्लाइट से यह दूरी तय कर सकेंगे। ट्रेन से 31 घंटे की एसी- 2 यात्रा का जहां 2600 रुपये किराया है, वहीं महज 3200 रुपये देकर लगभग डेढ़ घंटे में अहमदाबाद से पटना तक की 1770 किलोमीटर की दूरी आसानी से तय की जा सकती है। 

आगमन-प्रस्थान समय  

अहमदाबाद से प्रस्थान - 12:30 बजे
पटना आगमन -       13:55 बजे
पटना से प्रस्थान -     14:25 बजे 
अहमदाबाद आगमन - 16:25 बजे

 किराया 

पटना से अहमदाबाद-  3,200 रुपये
अहमदाबाद से पटना -   3,399 रुपये 

सौगात 

- 3200 रुपये किराया, 1 घंटे 25 मिनट में तय हो रही दूरी 
- 31 घंटे लगते हैं ट्रेन से, 2600 रुपये एसी-2 का ट्रेन भाड़ा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.