पटना [काजल]। नाबालिग लड़की के यौन शोषण मामले में बुधवार को जोधपुर की कोर्ट ने आसाराम को दोषी करार दिया और उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई । उसके अलावा दो अन्य आरोपियों को भी दोषी ठहराते हुए कोर्ट ने उन्हें बीस-बीस साल जेल की सजा सुनाई । वहीं इस केस में दो आरोपी बरी भी कर दिए गए।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर की एक नाबालिग लड़की ने कथित तौर पर आसाराम पर जोधपुर के बाहरी इलाके में स्थित अपने आश्रम में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था।

आसाराम को आजीवन कारावास, यह  फैसला आने के बाद ट्विटर के टॉप ट्रेंड में बुधवार को आसाराम के नाम से कई ट्रेंड टॉप में अपनी जगह बनाए हुए थे।  टॉप ट्रेंड में  हैशटैग के साथ #AsaramVerdict #AsaramCaseVerdict #AsaramVerdict #CleanChitToBapuji #AsaramConvicted  

के अलावा हिंदी में आसाराम और जोधपुर टॉप ट्रेंड में शामिल रहा। जिसपर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दीं।

सोशल मीडिया पर यूजर्स ने इस फैसले को सही करार देते हुए जोधपुर न्यायालय की तारीफ की  और कहा  कि इससे लोगों के बीच एेसा संदेश जाएगा कि बुरे काम का बुरा नतीजा ही होता है। कुछ लोगों ने ट्वीट कर कहा है कि बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है...

-प्रशांत पी उमराव के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि आसाराम को दोषी ठहराए जाने के साथ ही एक बार फिर न्यायपालिका निष्पक्ष हुई है और लोकतंत्र मजबूत हुआ है। उनके इस ट्वीट पर रिट्वीट करते हुए अमर नारायण सिंह ने लिखा कि सत्य परेशान हो सकता है, मगर पराजित नहीं।

-रूबिका लियाकत ने लिखा कि पंद्रह साल की उस लड़की को सलाम जो उस रसूखदार ढ़ोंगी के खिलाफ अडिग रही..न्याय जीता, घमंड रह गया फीका..

-रजनीकांत के ट्विटर हैंडिल से ट्वीट में लिखा गया है कि आसाराम दोषी करार दिए गए हैं तो कम से कम उन्हें फांसी की सजा मिले ताकि लोगों के अंदर डर बना रहे महिलाओं की इज्जत किसी के लिए दो मिनट के हवस का शिकार ना हो। चाहे वह बूढ़ा हो या कोई सेलेब, बच्चियों की आबरू से खेलने वाले का सर कटेगा...यही होगी न्याय की जीत।

-एक यूजर ने लिखा कि आसाराम के दोषी करार दिए जाने से कुछ भक्त आज विधवा विलाप करेंगे तो भाईयों सतर्क रहो वो आपको गाली देंगे या कमेंट कर अपना गुस्सा बाहर निकालेंगे एेसे में उन्हें इग्नोर करो। 

-मोहम्मद सोहेल के ट्विटर हैंडल से लिखा गया कि जो भक्त आसाराम के आश्रम में माएं और बहनों को भेजते थे वही आज उसका बचाव करेंगे।

-सुल्तान मलिक ने लिखा कि आसाराम के आशाओं पर फिरा पानी, आसाराम दोषी करार, बस अब सजा सुनाए जाने का इंतजार, बेटियों को और पिता को जीत मुबारक।

-तन्नू सिंह ने दंगल फिल्म के गाने को इमेज के साथ शेयर करते हुए कॉमेंट किया..आसाराम बापू सेहत के लिए तू तो हानिकारक है, हम पे थोड़ी दया तो कर हम नन्हें बालक हैं...

पीड़िता के पिता ने कहा-बेटी को मिलेगा इंसाफ

आसाराम को सितंबर 2013 में इंदौर के खंडवा रोड आश्रम से गिरफ्तार किया गया था। पीड़ित लड़की के पिता ने इस फैसले पर कहा, ''मुझे कोर्ट ने न्याय दिया है, उसको दोषी करार दिया है।

उसे कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। उन्होंने बताया कि पता नहीं कितनी बार धमकी मिली है।  उन्होंने कहा कि जिन गवाहों को मारा है, मरवाया है, अपहरण करवाया है, उन सबको न्याय मिलेगा। 

Posted By: Kajal Kumari