पटना, जेएनएन। बिहार के नए डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जबसे ज्वाइन किया है तब से ही वे बिहार में बेहतर पुलिसिंग की कोशिश में लगे हुए हैं। उन्होंने बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए बिहार की जनता और पुलिस से अपने दिल की बात बताई। उन्होंने पुलिसकर्मियों को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि हर हाल में कानून का राज हो चाहे उसके लिए कुछ भी करना पड़े।

डीजीपी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि बिना आपके सहयोग से हम बेहतर काम नहीं कर सकते। वहीं पुलिसकर्मियों को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि वो अपराधियों से सख्ती से निपटें और उनके लिए विलेन बनें, जनता के हीरो बनें।

बुधवार को फेसबुक लाइव के जरिए डीजीपी ने बिहार की जनता और पुलिस की टीम को संदेश दिया। गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा कि आप जनता का दिल काम करके जीतो। कहा कि थाना प्रभारी अपने इलाके के हीरो बने न कि दलालों का और ठेकेदारों के वो अपने को जनता के सामने रखे उनकी सेवा करें।

उन्होंने कहा कि अगर पुलिसवाले ये चाह लें कि परिवर्तन करना है तो विधि व्यवस्था में परिवर्तन होगा ही। अगर आप जनता की सेवा करोगे तो जनता भी आपको दिल से दाद देगी। उन्होंने कहा कि मैंने अपने रीजन में कई पुलिसवालों को देखा है जिनकी इज्जत पूरा इलाका करता है।

पेंडिंग केस का जिक्र करते हुए डीजीपी ने कहा कि किसी भी केस को पेंडिंग न रखें, जो केस में फरार हैं और पेशेवर हैं जिनके खिलाफ वारंट है उनका घर तोड़ दीजए, खिड़की उखाड़ लीजिए और उसकी संपति जब्त कीजिए।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस