Move to Jagran APP

छात्राओं से DGP की अपील, बड़ा भाई समझकर मुझसे साझा करें परेशानी

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने छात्राओं से अपील की है कि वे अब छेड़छाड़ न सहें। एेसी घटना होने पर सीधे डीजी सेल से शिकायत करें।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 04:21 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 04:21 PM (IST)
छात्राओं से DGP की अपील, बड़ा भाई समझकर मुझसे साझा करें परेशानी
छात्राओं से DGP की अपील, बड़ा भाई समझकर मुझसे साझा करें परेशानी

पटना, जेएनएन। बिहार के नए डीडीपी गुप्तेश्वर पांडेय एक्शन में आ गए हैं। खासकर महिला सुरक्षा तो उनकी प्रथमिकता में है। पटना विश्वविद्यालय में गोल्डन गर्ल श्रेयसी सिंह के सम्मान में आयोजित एक कार्यक्रम में मंच से डीजीपी ने लफंगों को कड़ी हिदायत दे दी। अपने संबोधन गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि महिला कॉलेजों के आसपास लफंगे मंडराते रहते हैं। छात्राएं अभिभावक से भी अपनी पीड़ा कहने में हिचकती हैं। इसका भी फायदा लफंगे उठाते हैं। छात्राएं अपनी पीड़ा डीजी सेल में बताएं। 24 घंटे के अंदर लफंगे को छात्रा के पैर में गिरा देंगे।

loksabha election banner

अपराधियों को संरक्षण मिलने से हो रही समस्या

डीजीपी ने पटना की एसएसपी गरिमा मलिक की प्रशंसा करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन से उन्हें बुलाने की अपील की। छात्र-छात्राओं से कहा कि वह उन्हें डीजीपी नहीं, बल्कि बड़े भैया समझकर मिलें। कहा कि राज्य में अपराधियों को जाति-धर्म के नाम पर संरक्षण मिलना बंद हो जाए तो पुलिस उन्हें बिल से भी पकड़ कर ले आएगी।

औसत छात्र को भी यूपीएससी में मिलती है सफलता

डीजीपी ने कहा कि मैट्रिक तक की पढ़ाई गांव में रहकर की। एक हाथ झोला और दूसरे में बोरा लेकर स्कूल जाता था। मैटिक के बाद पटना कॉलेज में नामांकन लिया। औसत विद्यार्थी था। स्नातक करने के बाद यूपीएससी की तैयारी प्रारंभ की। 1986 में आइआरएस में चयन हुआ था। अगले ही साल आइपीएस के लिए चयन हो गया।

श्रेयसी को मिला सम्मान

राष्ट्रमंडल खेल-2018 में गोल्ड मेडल प्राप्त करने वाली बांका की बेटी श्रेयसी सिंह को पटना विश्वविद्यालय में मंगलवार को ह्वीलर सीनेट हॉल में सम्मानित किया गया। श्रेयसी को डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पुरस्कृत किया। वहीं पीयू के कुलपति प्रो. रास बिहारी प्रसाद सिंह ने स्मृति चिह्न् व शॉल देकर सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.