Move to Jagran APP

पटना: विमान हादसे की जांच शुरू, आई DGCA की टीम

पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम हुई दुर्घटना के बाद आज दिल्ली से डीजीसीए की टीम पटना पहुंची है और पायलट, को पायलट सहित क्रू मेंमबर्स से पूछताछ कर रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 01 Jul 2017 01:34 PM (IST)Updated: Sat, 01 Jul 2017 08:02 PM (IST)
पटना: विमान हादसे की जांच शुरू, आई DGCA की टीम
पटना: विमान हादसे की जांच शुरू, आई DGCA की टीम

पटना [जेएनएन]। पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम रन वे पर इंडिगो की प्लेन में आग लगने के मामले की जांच आज शुरू हो गई है। शनिवार सुबह डीजीसीए (डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन) की टीम पटना एयरपोर्ट पहुंची। टीम ने पायलट और को पायलट सहित क्रू मेंमबर्स से पूछताछ की है।

loksabha election banner

कैसे हुई थी घटना

प्लेन पटना से दिल्ली जा रहा था। उसमें 174 लोग सवार थे। शाम 5.57 बजे प्लेन रनवे पर टेकऑफ करने जा रहा था, इसी दौरान केबिन में क्रू मेंबर ने धुआं उठते देखा, जिसके बाद पैसेंजर्स को बाहर निकालने का फैसला किया गया।

प्लेन रोकने के बाद पायलट ने पैसेंजर्स से बाहर निकलने को कहा। रनवे पर ही पैसेंजर्स को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। प्लेन से बाहर निकलने के बाद एक पैसेंजर ने बताया कि इंजन से धुंआ निकल रहा था। घटना के बाद पहले ये खबर आई थी कि प्लेन का टायर फटा है। हालांकि, एयरलाइंस कंपनी ने इसे गलत बताया है।

घटना पर इंडिगो ने क्या कहा?

इंडिगो मैनेजमेंट ने कहा, "इंजन में खराबी वजह हो सकती है, जिसके चलते फ्लाइट 6E-508 रफ्तार नहीं पकड़ सकी। केबिन क्रू ने केबिन से धुंआ निकलता देखा। जिसके बाद प्लेन को खाली करा लिया गया। एहतियात के तौर पर सभी उपाय किए गए। 60 सेकंड में ही सारे पैसेंजर्स को प्लेन से उतार लिया गया।

यह भी पढ़ेें: X, Y या Z : जानिए किस शहर में हैं आप, 7वें वेतन आयोग में कितनी बढ़ेगी सैलरी?

इंजन में आग लगने या प्लेन का टायर फटने की खबर सही नहीं है। DGCA को घटना की जानकारी दे दी गई है। इंटर्नल इन्क्वायरी भी शुरू की गई है। प्लेन में 174 पैसेंजर्स थे, सभी सुरक्षित हैं। प्लेन जब पटना पहुंचा तो उसमें कोई टेक्निकल प्रॉब्लम नहीं थी। पैसेंजर्स की सेफ्टी हमारी टॉप प्रायोरिटी है।"

यह भी पढ़ें: बेटियां जनने की एेसी सजा दी पति ने, पत्नी को छोड़ छात्रा से बनाए अवैध संबंध


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.