Move to Jagran APP

रेलवे अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, जहानाबाद में पटना-गया रेलखंड पर रोक दिया परिचालन

RRB NTPC News पटना- गया रेल खण्ड पर जहानाबाद स्टेशन के समीप छात्रों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार की सुबह ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने गया से पटना जा रही सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन के समीप रोक दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 26 Jan 2022 10:56 AM (IST)Updated: Wed, 26 Jan 2022 02:15 PM (IST)
रेलवे अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, जहानाबाद में पटना-गया रेलखंड पर रोक दिया परिचालन
RRB NTPC Latest News:जहानाबाद में ट्रेन के सामने उमड़ा छात्रोंं का हुजूम। जागरण

जहानाबाद, जागरण संवाददाता। पटना- गया रेलखंड पर जहानाबाद स्टेशन के समीप रेलवे अभ्‍यर्थियों ने अपनी मांगों को लेकर बुधवार की सुबह ट्रेनों का परिचालन बाधित कर दिया। रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन करते हुए छात्रों ने  गया से पटना जा रही सवारी गाड़ी को जहानाबाद स्टेशन के समीप रोक दिया। पटना-गया ट्रैक पर कई अन्‍य गाड़‍ियां जहां-तहां फंसी रही। इस कारण यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। रेलवे ट्रैक पर सैकड़ों की संख्‍या में छात्र जमा हैं। उन्‍हें मनाने का प्रयास किया जा रहा है। 

loksabha election banner

ग्रुप डी के लिए दो परीक्षा के निर्णय का विरोध 

सुबह करीब साढ़े सात बजे से ही छात्र आंदोलन करने लगे। रेलवे भर्ती के ग्रुप डी में नियुक्ति के लिए दो परीक्षाओं के आयोजन के निर्णय से छात्र आक्रोशित हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने इसे बेरोजगार युवाओं के प्रति सरकार का गलत रवैया बताते हुए गणतंत्र दिवस के मौके पर अपने-अपने हाथों में तिरंगा लेकर पटना-गया रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन को बाधित किया है। काफी संख्या में छात्रों ने जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर पटना जा रही मेमू सवारी गाड़ी को स्टेशन पर रोक कर सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। छात्रों का कहना है कि रेलवे के ग्रुप डी में में दो परीक्षा की व्‍यवस्‍था छात्रों के भविष्य के साथ खि‍लवाड़ है। हम इसे कतई स्‍वीकार नहीं करेंगे। अपने हक के लिए लड़ाई करेंगे। 

पटना और आरा में खूब मचा उपद्रव 

बता दें कि पटना के राजेंद्रनगर टर्मिनल पर सोमवार को और आरा जंक्‍शन पर मंगलवार को छात्रों ने भयंकर उत्‍पात मचाया। ट्रेनों में आग लगा दी। जमकर तोड़फोड़ भी की। आंदोलन के कारण कई ट्रेनें कैंस‍िल हो गईं। कई का रूट बदलना पड़ा। कई ट्रेनें घंटों लेट से चलीं। अब जहानाबाद में छात्र आंदोलन कर रहे हैं। तारेगना में भी छात्रों ने ट्रेन रोक दी है। इस बीच खबर आ रही है कि रेलवे मुख्‍यालय ने मामले में हाईलेवल कमेटी बना दी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.