जागरण संवाददाता, पटना : कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप से आम लोगों ने विमानों से यात्रा में काफी कमी कर दी है। बहुत जरूरत रहने पर ही यात्रा कर रहे हैं। यात्रियों की कमी को देखते हुए निजी विमानन कंपनियां कई नियमित विमानों का परिचालन भी अंतिम समय में रद करने को बाध्य हो जा रही हैं। कई विमान कंपनियां तो पहले से विमानों के रद किए जाने की सूचना यात्रियों तक पहुंचा दे रहे हैं। सोमवार को दिल्ली व मुंबई से पटना आने वाले पांच विमान रद रहे। इन विमानों में पटना दिल्ली फ्लाइट संख्या 6ई 2059, जी8143, जी8 198 और जी 8231 हैं। 

जानकारी के मुताबिक, गो एयर की मुंबई पटना रूट की फ्लाइट संख्या जी 8351 भी सोमवार को रद कर दी गई। हालांकि, यात्रियों को विभिन्न माध्यमों से जानकारी भेज दी जा रही, है जिससे उनकी परेशानी कम हुई। एयरपोर्ट पर पहले की अपेक्षा भीड़भाड़ भी काफी कम हो गई है। हालांकि शिड्यूल में कोई बदलाव नहीं किया गया है परंतु लगातार संक्रमण की चपेट में आ रहे यात्रियों ने ही टिकटों की बुकिंग करानी बंद कर दी है। साथ ही जो टिकट बुक करा चुके थे वे भी अब अपनी टिकट वापस करा रहे हैं। 

यह भी पढ़ें- दोपहर बाद गया में उतरता है एयर इंडिया का विमान, इसके बाद शुरू होती है यात्रियों की परेशानी

 

पूर्व-मध्य रेल के मार्गों से 36 लोडेड ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन

जागरण संवाददाता, पटना : कोरोना संक्रमण के कारण बीमार रोगियों में आक्सीजन की तेजी से कमी हो रही है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी से मरीजों की मौत होने के बाद रेलवे देश के कोने-कोने में ऑक्सीजन पहुंचाने को ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन कर रहा है। पूर्व-मध्य रेल की ओर से इन ट्रेनों के परिचालन में काफी मदद की गई। इन प्रयासों से ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों को गंतव्य स्टेशनों पर समय से पूर्व पहुंचने में सहायता मिली। इससे बड़ी संख्या में बीमार रोगियों की जान बचाई जा सकी। इस संबंध में पूर्व-मध्य रेल जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि 19 अप्रैल से अब तक जोन के विभिन्न स्टेशनों से 36 ऑक्सीजन एक्सप्रेस ट्रेनों का परिचालन किया गया है।