Move to Jagran APP

बिहार में हादसों की दीपावली: सांड से टकरा कर गिरा बाइक सवार, ट्रक ने कुचला; अलग-अलग दुर्घटनाओं में आठ की मौत

Deepawali accidents in Bihar दीपावली के दिन हुए हादसों ने कई घरों के चिराग बुझा दिए। सिवान में सांड से टकरा कर गिरे बाइक सवार को ट्रक ने कुचल डाला तो औरंगाबाद में मिट्टी में दबकर तीन युवकों की मौत हो गई। पूर्वी चंपारण में एक दर्जन घर जल गए।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 14 Nov 2020 10:23 PM (IST)Updated: Sun, 15 Nov 2020 06:40 AM (IST)
बिहार में हादसों की दीपावली: सांड से टकरा कर गिरा बाइक सवार, ट्रक ने कुचला; अलग-अलग दुर्घटनाओं में आठ की मौत
मधुबनी के बेनीपट्टी प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में घायल ट्रक खलासी का इलाज, पूर्वी चंपारण में लगी आग। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, जागरण टीम। Deepawali of Accident in Bihar दीपपर्व दीपावली (Deepawali) की धूम के बीच कुछ लोगों के लिए यह दिन हादसों से भी भरा बीता। कहीं जरा सी लापरवाही तो कहीं दूसरे की गलती से खुशी का माहौल मातमी हो गया। सिवान (Siwan) में तो एक बाइक सवार सांड (Bull) से टकराकर सड़क पर गिरा कि इतने में ही ट्रक ने उसे कुचल (Crushed by Truck) दिया। उधर, औरंगाबाद (Aurangabad) में मिट्‌टी से दबकर तीन युवकों की दर्दनाक मौत हो गई। मधुबनी (Madhubani) में एक ट्रक से कुचलकर तीन लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। लखीयराय (Lakhisarai) में स्‍कार्पियो व बाइक की टक्‍कर में एक युवक की मौत हो गई तो पूर्वी चंपारण (East Champaran) में आग लगने के करण एक दर्जन से अधिक घर जल गए।

loksabha election banner

सिवान: सांड से टकरा कर गिरा बाइक सवार, ट्रक ने कुचला

सिवान के रघुनाथपुर संठी गांव से तीन युवक एक बाइक पर ट्रिपल लोड होकर शनिवार को बाजार जा रहे थे। इसी दौरान आदमपुर हाई स्कूल के पास राजकीय उच्‍च पथ 57 (SH 57) पर अचानक एक सांड बाइक के सामने आ गया। बाइक चला रहे युवक का बैलेंस बिगड़ने के कारण तीनों युवक हाइ-वे पर गिर गए। इसी बीच एक तेज रफ्तार ट्रक ने एक युवक को कुचल दिया। उसकी तत्‍काल मौत हो गई। मृतक रघुनाथपुर के संठी गांव का मिथुन राम (18 वर्ष) था। मृत युवक के दोनों साथी पप्‍पू व सूरज भी ट्रक की चपेट आ गए। हालांकि, उनकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। दुर्घटना के बाद चालक और खलासी ट्रक को छोड़कर भागने में सफल रहे। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने घंटों सड़क जाम रखा।

औरंगाबाद: मिट्टी से दबकर तीन युवकों की दर्दनाक मौत

शनिवार की शाम में औरंगाबाद के महुआंव गांव में मिट्टी लाने खदान में उतरे तीन युवकों की मौत मिट्टी के धंस जाने के कारण दबकर हो गई। घटना बड़ेम ओपी थाना क्षेत्र के महुआंव गांव के समीप हुई। मृतकों की पहचान मझिआंव गांव निवासी अजय पासवान(19 वर्ष), गोपाल सिंह (22 वर्ष) व नेउरा गांव गोल्डेन पासवान (20 वर्ष) के रूप में की गई है।

मधुबनी: ट्रक ने चार लोगों को कुचल डाला, तीन की मौत

मधुबनी के बेनीपट्टी में एक ट्रक ने दो अलग-अलग जगहाें पर पर चार लोगों को कुचल दिया, जिनमें तीन की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार दीपावली की शाम एसएफसी गोदाम से अनाज उतार कर एक खाली ट्रक जा रहा था। उसने पहले बेनीपट्टी के ब्लॉक रोड में दो लोगों को कुचला, फिर भागने के क्रम में सरिसब गांव में दो और को कुचल डाला। इसके बाद ट्रक भी सड़‍क किनारे पलट गया। पहली दुर्घटना में सुशील राम की तो दूसरी में उमेश कुमार यादव एवं विष्णु ठाकुर की मौत हो गई। दुर्घटना में घायल विवेक कुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है। ट्रक का खलासी भी घायल बताया जा रहा है। जबकि, चालक भागने में सफल रहा। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने बेनीपट्टी-मधुबनी मुख्य सड़क को घंटों जाम रखा।

लखीसराय: स्‍कॉर्पियो व बाइक की टक्‍कर में युवक की मौत

लखीसराय के सूर्यगढा थाना स्थित तिनमुहानी के समीप राष्‍ट्रीय उच्‍च पथ 80 (NH 80) स्कार्पियो एवं बाइक आमने-सामने टकरा गए। दुर्घटना में सूर्यगढा के निस्ता गांव निवासी बाइक चालक गब्बर कुमार (19 वर्ष) की मौत हो गई। दुर्घटना में घायल बाइक सवार मृतक के भाई नीरज कुमार एवं दो अन्‍य लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। चालक स्कार्पियो को छोड़कर भाग गया। घटना से आक्रोशित लोगों ने शव से साथ एनएच को घंटों जाम रखा।

पूर्वी चंपारण: शॉर्ट सर्किट से लगी आग, एक दर्जन घर राख

पूर्वी चंपारण के डुमरियाघाट थाना क्षेत्र की रामपुर खजुरिया पंचायत स्थित वार्ड संख्‍या नौ में आग लगने के कारण एक दर्जन से अधिक घर जल गए। मिली जानकारी के अनुसार एक युवक को बिजली के शार्ट सर्किट के कारण करंट लगा। इस दौरान उठी चिंगारी ने आग का रुप ले लिया। इसकी चपेट में दक दर्जन से अधिक घर आ गए। उधर, करंट से जख्‍मी युवक रामाकांत महतो (20 वर्ष) खतरे से बाहर बताया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.