Move to Jagran APP

रेलवे ट्रैक किनारे मिला जदयू विधायक के बेटे का शव, सनसनी

राजेंद्रनगर रेल थाना अंतर्गत दाउद बिगहा के सामने शुक्रवार की सुबह जदयू विधायक बीमा भारती के बेटे का शव बरामद किया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Aug 2018 09:53 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 09:53 PM (IST)
रेलवे ट्रैक किनारे मिला जदयू विधायक के बेटे का शव, सनसनी
रेलवे ट्रैक किनारे मिला जदयू विधायक के बेटे का शव, सनसनी

पटना सिटी । राजेंद्रनगर रेल थाना अंतर्गत दाउद बिगहा के सामने शुक्रवार की सुबह जदयू विधायक बीमा भारती के 21 वर्षीय पुत्र दीपक कुमार का शव रेलवे ट्रैक पर मिलते ही सनसनी फैल गई। मामला दुर्घटना व साजिश के तहत हत्या के बीच उलझता जा रहा है। मृतक के मित्र जहां घटना को दुर्घटना बता रहे हैं वहीं पिता व माता हत्या होने की बात कह रहे हैं। घटनास्थल पर एफएसएल व डॉग स्क्वॉयड की जांच टीम पहुंची व छानबीन की। घटना के बाद पटना प्रक्षेत्र के डीआइजी राजेश कुमार, एसएसपी मनु महाराज समेत रेलवे के आला अधिकारी घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरा के आधार पर जांच-पड़ताल करते रहे। पंचनामा कर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पीएमसीएच भेजा गया।

loksabha election banner

घटनास्थल पर डीआइजी राजेश कुमार के समक्ष मृतक के मित्र रितिक रोशन व मृत्युंजय कुमार ने बताया कि गुरुवार की रात करीब 10:30 बजे दीपक बाजार समिति के समीप जय महावीर कॉलोनी स्थित रोड संख्या तीन के पुष्प विला अपार्टमेंट के कमरा संख्या पांच में आया था। रात में वह मोबाइल से गर्लफ्रेंड से बात कर रहा था।

मित्रों के अनुसार दीपक पूर्णिया के रूपौली स्थित अपने घर के समीप रहने वाली इंटर छात्रा से बेइंतहा प्यार करता था। दीपक उससे शादी करना चाहता था। बिहार संस्कृत बोर्ड से दीपक ने मैट्रिक की परीक्षा पास की थी। वहीं उसकी गर्लफ्रेंड इंटर में पढ़ाई कर रही है। मित्रों की मानें तो दोनों एक दूसरे को बचपन से जानते-पहचानते थे। लड़की का परिवार दीपक से शादी कराने को तैयार नहीं था। दोस्तों ने बताया कि दोनों की शादी को लेकर गांव में भी विवाद हुआ था।

इसके बाद परिवार वालों ने लड़की को पढ़ने के लिए चड़ीगढ़ भेज दिया था। दीपक उससे मिलने चंडीगढ़ भी गया था। मृतक के दोनों दोस्त सीपी ठाकुर कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई कर रहे हैं। दोस्तों ने बताया कि दीपक के पास दो मोबाइल थे। रात में 3:30 बजे नींद खुली तो दीपक को नहीं पाया। आसपास खोजबीन करने पर भी नहीं मिला। जब दीपक के मोबाइल पर फोन किया तो फोन उठाने वाले मजदूर ने बताया कि रेलवे ट्रैक किनारे दीपक का शव पड़ा है। मित्रों ने रेलवे ट्रैक के पास पहुंचकर देखा तो दीपक मरा पड़ा था। उसके सिर से खून बह रहा था। मित्रों का कहना है कि गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप के कारण वह काफी तनाव में था। हमेशा वह उसके बारे में ही बातें करता था। प्रथमदृष्टया मित्र दीपक की मौत को दुर्घटना बता रहे हैं। मित्रों ने बताया कि दीपक का शव देखने के बाद उनलोगों ने मां बीमा भारती को फोन किया। फोन बंद मिलने के बाद उनलोगों ने घर जाकर मां व परिवार को पूरी जानकारी दी। इधर एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि पूरे मामले की जांच साइंटिफिक तरीके से की जा रही है। घटनास्थल से एफएसएल की टीम ने रक्त के नमूने लिए हैं। टीम के सदस्य आशु ने बताया कि रक्त की जांच से पता चलेगा कि दीपक की मौत रेलवे ट्रैक के समीप ही हुई है या खून पहले का बहा है। खून में अल्कोहल होने या न होने का भी पता चलेगा। खोजी दस्ते के कुत्ते ने भी घटनास्थल की जांच की। पुलिस ने दीपक के दोनों दोस्तों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

: रेलवे ट्रैक के किनारे मिले शव से उठे कई सवाल :

राजेंद्र नगर व गुलजारबाग स्टेशन के बीच रेलवे पोल संख्या-534/17 से लगभग तीन फीट पूरब अप मेन लाइन से सटे दक्षिण शुक्रवार की सुबह रेल पुलिस ने पांच फीट छह इंच लंबाई वाले एवं चेकदार जींस शर्ट व आसमानी रंग की छींटदार हाफ पैंट पहने एक अज्ञात युवक का शव बरामद किया। मृतक की पहचान जदयू विधायक के पुत्र दीपक कुमार के रूप में हुई। विधायक का नाम चर्चा में आते ही पुलिस सक्रिय हो गई।

---------

: रेल पुलिस मान रही दुर्घटना :

चित अवस्था में पड़े मृतक के शव का सिर पूरब व पैर पश्चिम दिशा में था। दोनों हाथ बगल में व दोनों पैर मुड़ी अवस्था में थे। मृतक की आंख व मुंह बंद थे। मृतक के सिर के पीछे बायीं ओर फटे भाग से खून बहता जख्म, बायें गाल पर फटे भाग से खून बहता जख्म, कमर पर दाहिनी ओर कटा हुआ खून बहता जख्म, बाएं पैर के ठेहुने के नीचे जख्म, दाहिने पैर के ठेहुने के पास फ्रैक्चर, दाहिने हाथ की केहुनी के पास भी ऐसी ही स्थिति पाई गई। प्रथमदृष्टया रेल पुलिस का कहना है कि किसी ट्रेन के चपेट में आने से गंभीर रूप से जख्मी होने और मृत्यु होना प्रतीत हो रहा है। रेल पुलिस इसे दुर्घटना मान रही है। वहीं परिजन इसे साजिश के तहत की गई हत्या बता रहे हैं। परिजनों को आशंका, हत्या कर शव ट्रैक किनारे रखा गया :

परिजनों ने बताया कि खुदकुशी के लिए ट्रेन से दीपक टकराया होता तो शरीर का पूरा भाग क्षतिग्रस्त होता। खून के छींटे कई स्थानों पर मिलते। वह चित लेटा नहीं मिलता। ऐसा लगता है कि सिर के पिछले भाग तथा शरीर के अन्य भागों पर तेज हमला कर हत्या करने के बाद शव को यहां रखा गया है। परिजनों का मानना है कि दीपक की पीट-पीटकर हत्या के बाद शव को रेलवे ट्रैक से कुछ दूरी पर रख दिया गया है। रेलवे ट्रैक के किनारे मृतक के सिर के पिछले भाग से निकला खून रेलवे ट्रैक से कुछ दूरी पर पत्थर पर पाया गया। परिजनों का कहना है कि दीपक खुदकुशी नहीं कर सकता है। परिजन मौत के कारणों की सूक्ष्मता से वैज्ञानिक तरीके से जांच करने की मांग कर रहे हैं। पुलिस हर ¨बदु पर जांच कर रही है। : विधायक बीमा भारती पहुंचीं राजेन्द्र नगर स्टेशन :

पुत्र दीपक की मौत की खबर पाकर विधायक बीमा भारती दौड़ती-भागती राजेन्द्रनगर टर्मिनल पर पहुंचीं। यहां पुत्र का शव देख वे विलाप करने लगीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.