बछवाड़ा (बेगूसराय), संवाद सूत्र। बेगूसराय जिले के बछवाड़ा थाना क्षेत्र की दादुपुर पंचायत वार्ड संख्या 12 में बुधवार की अलसुबह फंदे से लटके एक वृद्ध का शव पाए जाने की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर स्थानीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। मृतक की पहचान वार्ड संख्या नौ निवासी स्वर्गीय कलपु पासवान के 65 वर्षीय पुत्र नाथो पासवान के रूप में की गई है। घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि प्रत्येक दिन की भांति नाथो पासवान अपने डेरा पर खाना खाने के पश्चात सोने चला गया।

बुधवार की अलसुबह शौच के लिए जा रहे ग्रामीणों ने वृद्ध का शव देखे जाने के पश्चात इस बात की सूचना स्वजनों को दी। घटना की सूचना पर स्वजन और स्थानीय लोगों की भीड़ घटनास्थल पर उमड़ पड़ी। घटना की सूचना स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि राजेश शर्मा ने बछवाड़ा थाने को दूरभाष पर देकर आवश्यक कदम उठाने का आग्रह किया। सूचना के पश्चात बछवारा थाने के एएसआई भानु प्रताप सिंह दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेने का प्रयास किया। आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस को शव उठाने से रोक दिया।

ग्रामीणों ने बताया कि नाथो पासवान वार्ड संख्या 9 स्थित अपने घर से दूर वार्ड संख्या 12 में जमीन खरीद कर सब्जी समेत नकदी फसल की खेती बारी करने के उद्देश्य से डेरा बनाकर रहता था। उसे किसी से कहीं कोई गैर नहीं थी इसके बावजूद अज्ञात बदमाशों ने उसकी हत्या फांसी लगाकर कर दी। वही घटनास्थल के बगल से पुलिस ने  शराब की बोतल, मिर्ची आदि बरामद किया है।

समाचार भेजे जाने तक घटनास्थल पर ग्रामीण वरीय अधिकारी को बुलाए जाने एवं 24 घंटा के अंदर अपराधियों के पकड़े जाने का आश्वासन देने की मांग को लेकर शव के साथ जमे हुए थे। थानाध्यक्ष अजीत कुमार ने बताया कि ग्रामीण इस घटना को हत्या बता रहे हैं। मामले की जांच की जा रही है। जांच के पश्चात ही हत्या अथवा आत्महत्या की बात का पता चलेगा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप