Move to Jagran APP

बिहार की बेटी मधु सिंह राजपूत की छोटे पर्दे पर धमाकेदार एंट्री, बॉलीवुड पहुंचने का है सपना

बिहार की एक और बेटी फिल्‍म जगत में पहुंच गई है। नाम है मधु सिंह राजपूत। उन्‍होंने छोटे पर्दे पर धमाकेदार इंट्री की है और सपना बड़े पर्दे पर पहुंचने की है। जानें कौन हैं मधु।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Thu, 06 Feb 2020 06:39 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 10:49 PM (IST)
बिहार की बेटी मधु सिंह राजपूत की छोटे पर्दे पर धमाकेदार एंट्री, बॉलीवुड पहुंचने का है सपना
बिहार की बेटी मधु सिंह राजपूत की छोटे पर्दे पर धमाकेदार एंट्री, बॉलीवुड पहुंचने का है सपना

वैशाली, जेएनएन। बिहार की एक और बेटी अब फिल्‍म जगत में पहुंच गई है। नाम है मधु सिंह राजपूत। मधु ने फिलहाल छोटे पर्दे पर धमाकेदार इंट्री की है और सपना बड़े पर्दे पर पहुंचने की है। कहा, बॉलीवुड पहुंचने के लिए और अधिक मेहनत करूंगी। वैशाली जिले के राघोपुर प्रखंड की रहने वाली मधु की इस कामयाबी से लोग गौरवान्वित कर रहे हैं। मधु के पिता शुभ नारायण सिंह राघोपुर स्थित वीरपुर गांव में जन वितरण प्रणाली विक्रेता हैं तो मां चांदतारा देवी गांव में सरकारी शिक्षिका हैं। मधु सिंह राजपूत इन दिनों डीडी मध्य प्रदेश के मशहूर धारावाहिक 'संघर्ष देवकी का' में मुख्य रोल निभा रही हैं। 

loksabha election banner

मधु खेलकूद के साथ पढ़ाई में भी अव्वल रही हैं। वह वीरपुर स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय से शुरुआती पढ़ाई कर मुजफ्फरपुर के श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज में पढ़ाई करने लगी। मेडिकल की पढ़ाई के साथ वह कला को नहीं छोड़ा और पटना तथा बिहार में संस्थाओं के मंच पर जाकर एंकरिंग के माध्यम से अपनी आवाज का जादू बिखेरती रही। उसने फैशन शो में भाग लेकर अपनी प्रतिभा से राज्य स्तर के कई अवार्ड अपने नाम किये।  

मधु ने वर्ष 2017 में राज्‍यस्‍तरीय फैशन शो में मिस बिहार के खिताब पर कब्‍जा जमाया था। यह फैशन शो का आयोजन बिहार सरकार की ओर से पटना के गांधी मैदान में किया गया था। मधु सिंह राजपूत को फेसबुक फ्रेंड के माध्यम से संघर्ष देवकी का सीरियल की जानकारी मिली।

सीरियल के प्रोड्यूसर अनिल त्रिवेदी द्वारा उन्हें वीडियो बनाकर भेजने को कहा गया। मधु ने दो मिनट का वीडियो बनाकर सीरियल के प्रोड्यूसर के वाट्सएप पर भेज दिया। कुछ समय बाद प्रोड्यूसर का मैसेज आ गया। इसके बाद अनिल त्रिवेदी ने फोन कर मधु को सीरियल के शेड्यूल की जानकारी दी। कुछ वक्त बाद सीरियल का शेड्यूल बना प्रोड्यूसर अनिल त्रिवेदी का फोन आया। वहां पहुंचकर मधु को सीरियल का सेट देखकर तो अच्छा लगा, लेकिन घबराहट इतनी बढ़ गई कि वह काम करने से मना करने लगी। लेकिन प्रोड्यूसर अनिल त्रिवेदी के समझाने पर मधु सहजता से शर्मीली के कैरेक्टर में ढल गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.