पटना, जेएनएन। क्षेत्र के अतरपुरा गांव में शुक्रवार को दहेज के लिए एक नवविवाहिता की ससुराल वालों ने गला दबाकर हत्या कर दी। सूचना पाकर विवाहिता के पिता भोजपुर बड़हरा थाना के काजीचक निवासी राजईश्वर चौधरी अतरपुरा पहुंचे। इस बीच पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया। इस संबंघ में मृतका के पिता ने दहेज का मामला दर्ज कराया है।

एक वर्ष से था संपर्क में

जानकारी के मुताबिक चार दिन पूर्व धनतेरस के दिन रीना कुमारी (21 वर्ष) ने अतरपुरा के अर्जुन चौधरी के पुत्र आकाश से पटना में प्रेम विवाह किया था।  बताया जाता है कि आकाश एक वर्ष से रीना के संपर्क में था और अंतत: दोनों ने शादी करने का फैसला किया। हालांकि दोनों के परिजन इस शादी से खुश नहीं थे। शादी के बाद आकाश ने रीना को अपने घर अतरपुरा ले आया।

दो लाख रुपये की थी मांग

बताया जाता है कि रीना पर अपने मायके से दहेज के रूप में दो लाख रुपये और बाइक लाने का दबाव बनाया जा रहा था। इसकी सूचना रीना ने अपने मायके वालों को दी, मगर शुक्रवार की सुबह दहेज लोभी ससुराल के लोगों ने युवती की गला दबाकर हत्या कर दी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना मृतका के पिता राजईश्वर चौधरी को दी। युवती के पिता ने इसकी सूचना धनरुआ थाने को दी। इसके बाद मृतका के पिता ने धनरुआ थाने में रीना के पति आकाश कुमार, उसके पिता अर्जुन चौधरी, मां व जेठ विकास चौधरी सहित बहन नीतू देवी व बहनोई राजधन चौधरी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है।

अस्पताल में हुई थी मुलाकात

रीना और आकाश की मुलाकात पटना के एक निजी अस्पताल में हुई थी। आकाश जिस अस्पताल में काम करता था, उसी में एक वर्ष पूर्व रीना अपने करीबी को दिखाने आई थी। तभी से दोनों में बातचीत शुरू हो गई और धीरे-धीरे प्यार परवान चढ़ गया। इस बीच परिजनों के विरोध के बावजूद दोनों ने धनतेरस को पटना में ही शादी कर ली थी।

Posted By: Akshay Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप