Move to Jagran APP

एक जून को सजेगी गीत-गजल की महफिल, विश्वास, शबीना और सुरेश अवस्थी होंगे मेहमान

पटना में दैनिक जागरण की ओर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन होने जा रहा है। एक जून को आयोजित फनकारों की जमात में शामिल होने के लिए पास से इंट्री दी जाएगी।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 11:23 AM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 11:23 AM (IST)
एक जून को सजेगी गीत-गजल की महफिल, विश्वास, शबीना और सुरेश अवस्थी होंगे मेहमान
एक जून को सजेगी गीत-गजल की महफिल, विश्वास, शबीना और सुरेश अवस्थी होंगे मेहमान

पटना, जेएनएन। इस बार जून की दस्तक कविताओं के साथ होगी। गीत-गजल की महफिल सजेगी। राजधानी के लिए श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में एक जनू को दैनिक जागरण की ओर अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। जागरण कवि सम्मेलन का सबसे बड़ा आकर्षण होंगे युवा दिलों की धड़कन और गीतों के राजकुमार डॉ. कुमार विश्वास।

prime article banner

उनके साथ प्रसिद्ध कवि दिनेश बावरा, डॉ. सुरेश अवस्थी, आशीष अनल, तेज नारायण शर्मा और हाशिम फिरोजाबादी भी होंगे। गजल और गीतों की महफिल की शान शबीना अदीब भी फनकारों की जमात में शामिल होंगी। आयोजन का मुख्य स्पांसर एनएसआइटी है।

गीत से गजल तक दिखेगा हर रंग

जागरण की कोशिश है कि राजधानीप्रेमियों को कविता, गीत, गजल, हास्य-व्यंग्य की रचनाओं सभी का आनंद मिले। ऐसे में हर विधा के फनकारों को चुन-चुनकर साहित्य का यह गुलदस्ता सजाया गया है। एक तरफ डॉ. कुमार विश्वास अपनी वाकपटुता और शृंगार गीतों से महफिल लूटेंगे तो शबीना अदीब मोहब्बत के रंग से सभी को रूबरू कराएंगी। दिनेश बावरा के साथ डॉ. सुरेश अवस्थी हास्य-व्यंग्य का रस तो बिखेरेंगे ही, अपनी रचनाओं से समाज का सच भी दिखाएंगे। आशीष अनल और तेज नारायण शर्मा की कविताएं भी आपके दिल के करीब से गुजरेंगी। हाशिम फिरोजाबादी की शायरी में सभी को अपना दिल धड़कता दिखेगा।

इंट्री के लिए पास जरूरी

अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का उद्घाटन शाम 6:30 बजे होगा। अपने प्रिय कवियों, शायरों और गीतकारों को सुनने के लिए इंट्री पास जरूरी होगा। एक इंट्री पास पर दो लोगों को प्रवेश दिया जाएगा।

कायम है जागरण की परंपरा

आज के दौर में कवि सम्मेलनों की जो लोकप्रियता है, उसमें दैनिक जागरण का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जागरण लगभग दो दशकों से राजधानी में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन करा रहा है। अदब और शायरी की दुनिया का शायद ही कोई ऐसा नाम हो जिसने जागरण के कवि सम्मेलन में शिरकत न की हो। बीच में एक ऐसा भी दौर आया जब कविताएं आम आदमी से दूर जा रही थीं, ऐसे समय में जागरण ने कवि सम्मेलनों के जरिए कवियों को सीधे जनता से रूबरू कराया। न केवल राजधानी और बड़े शहरों जबकि कस्बाई शहरों में बड़े स्तर पर कवि सम्मेलन कराए गए। इस साल भी बिहार के लगभग सभी जिलों में जागरण के कवि सम्मेलनों की शृंखला जारी है।

आमंत्रित कवि

डॉ. कुमार विश्वास

सुरेश अवस्थी

आशीष अनल

तेज नारायण शर्मा

हाशिम फिरोजाबादी

शबीना अदीब

दिनेश बावरा

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.