पटना, जेएनएन। दैनिक जागरण की ओर से शनिवार को गर्दनीबाग स्थित पटना हाई स्कूल के कैंपस में दैनिक जागरण कर्मयोगी क्रिकेट लीग का आयोजन किया गया। पहले दिन कुल 14 टीमों का आपस में चार ओवर का मैच कराया गया। कर्मयोगी लीग की शुरुआत कमाल साहेब इलेवन और पप्पू इलेवन की टीम से हुई। टॉस जीतकर कमाल साहेब इलेवन की टीम चार ओवर में 26 रन बना पाई। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी पप्पू इलेवन की टीम 25 रन पर ही ढेर हो गई।

कमाल साहेब इलेवन की टीम से सबसे अधिक नौ रन आकाश ने बनाए तो वहीं पप्पू इलेवन की टीम से बंटी ने नौ रन बनाए। दूसरा मैच परवेज इलेवन और आशियाना इलेवन टीम के बीच कराया गया, जिसमें आशियान इलेवन की टीम ने टॉस जीतकर 51 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी परवेज इलेवन की टीम 17 रन पर ही ढेर हो गई। आशियाना इलेवन की टीम से रायजी ने सबसे अधिक 14 रन बनाए।

तीसरा मैच जगदेव पथ इलेवन और राजेश इलेवन के बीच खेला गया। इसमें टॉस जीतकर मैच खेलने उतरी जगदेव इलेवन की टीम ने 4 ओवर में कुल 78 रन बनाए। जगदेव पथ इलेवन की टीम से मो. फैजल ने चार छक्के, एक चौके और 1 सिंगल की मदद से शानदार 29 रन बनाए तो वहीं जगदेव पथ इलेवन की टीम से मुकेश ने 5 छक्के, 1 चौके और 8 सिंगल की मदद से 42 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजेश इलेवन की टीम 47 रन पर ही ढेर हो गई। चौथा मैच मेन काउंटर और दीदारगंज के बीच खेला गया, जिसमें दीदारगंज की टीम ने 4 ओवर में 23 रन बना पाई। मेन काउंटर की टीम 21 रन पर ही ढेर हो गई। पांचवा मैच उमेश इलेवन और दानापुर इलेवन के बीच खेला गया, जिसमें उमेश इलेवन की टीम 23 रन बना पाई तो वहीं दानापुर इलेवन की टीम 20 रन पर ढेर हो गई। छठा मैच फुलवारी इलेवन और पश्चिम दरवाजा के बीच खेला गया। इसमें फुलवारी इलेवन की टीम 4 ओवर में 36 रन बना पाई तो वहीं पश्चिम दरवाजा की टीम 31 रन पर ही ढेर हो गई। सातवां मैच त्रिपोलिया और गांधी मैदान इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें त्रिपोलिया इलेवन की टीम की टीम नौ रन ही बना पाई तो वहीं गांधी मैदान इलेवन की टीम 8 रन ही ढेर हो गई।

आज खेल जाएगा फाइनल मैच

रविवार को लीग का क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मैच होगा। इस दौरान मैन ऑफ द मैच, विजेता टीम और रनरअप को ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जाएगा। क्रिकेट लीग के पहले दिन जगदेव पथ इलेवन की टीम से सबसे ज्यादा रन मुकेश 42 रन और मो फैजल 29 रन बनाकर टीम का गौरव बढ़ाया।

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस