Move to Jagran APP

स्वच्छता के सिपाही :: मुस्कान बता रही थी सम्मान मिलने का उत्साह

चेहरे की मुस्कान सफलता के गौरव का बखान करती है। चाहे वह किसी भी क्षेत्र में मुकाम पाने की हो।

By JagranEdited By: Published: Sun, 16 Sep 2018 06:10 PM (IST)Updated: Sun, 16 Sep 2018 06:10 PM (IST)
स्वच्छता के सिपाही  :: मुस्कान बता रही थी सम्मान मिलने का उत्साह
स्वच्छता के सिपाही :: मुस्कान बता रही थी सम्मान मिलने का उत्साह

पटना । चेहरे की मुस्कान सफलता के गौरव का बखान करती है। चाहे वह किसी भी क्षेत्र में मुकाम पाने की हो। कुछ इसी तरह की मुस्कान राजधानी के असली 'स्वच्छता के सिपाहियों' के चेहरे पर देखने को मिली। उत्साह से लबरेज सभी सिपाही किसी बड़े मुकाम को पा लेने जैसी खुशी जाहिर कर रहे थे। आखिर ऐसा हो भी क्यों नहीं, कल तक नगर निगम के ये सफाई कर्मचारी अधिकारी और विधायक के सम्मान में गली व सड़कों की सफाई किया करते थे। आज वहीं विधायक और अधिकारी स्वच्छता के इन सिपाहियों के सम्मान में खड़े होकर उनके कार्यो का बखान कर रहे थे। सभी ने सफाई मजदूरों को ही स्वच्छता का असली सिपाही बताया। यह नजारा था दैनिक जागरण की ओर से राजीव नगर रोड नंबर 24 में देव कम्यूनिटी हॉल में आयोजित 'स्वच्छता के सिपाही' सम्मान समारोह का। समारोह में बांकीपुर विधायक नीतिन नवीन, दीघा विधायक संजीव चौरसिया और नूतन राजधानी अंचल के कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार ने नगर निगम के 15 सफाई मजदूरों को सम्मानित किया। ये सभी स्वच्छता के सिपाही वार्ड एक और छह में कार्यरत हैं। कार्यक्रम में पप्पू कुमार सिन्हा, शशि कुमार पांडेय, संतोष कुमार, ममता देवी, अंजली सिंह, प्रमोद प्रसाद, अनिल कुमार सिन्हा, अशोक कुमार, सत्येंद्र कुमार, आरसी सिंह, सौरव झा, आमोद दत्ता, वीरेंद्र कुमार आदि ने जागरण की इस पहल के लिए साधुवाद दिया। कहा कि दैनिक जागरण हमेशा सामाजिक सरोकार के तहत ऐसा आयोजन कर सभी का उत्साहव‌र्द्धन करने का कार्य किया है। इससे सामाजिक जागरूकता पैदा होगी। इस मौके पर मौजूद सभी लोगों ने स्वच्छता के प्रति अपनी जिम्मेदारी निभाने की शपथ ली।

loksabha election banner

इन्हें मिला सम्मान :

सोनू पंडित, राहुल कुमार, देवानंद राम, प्रदीप कुमार, राहुल कुमार, राहुल कुमार टू, राजू चौधरी, धीरज कुमार, राजू पासवान, मनोज पासवान, चंदन पासवान, संजय बिंद, विशाल पासवान, कुंदन पासवान, राम लगन, चंदा देवी आदि सम्मानित होने वालों में शामिल हैं। सामाजिक सरोकार का दूसरा नाम दैनिक जागरण :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर दैनिक जागरण की यह बड़ी पहल है। जागरण हमेशा सामाजिक सरोकार के साथ रहा है। हर सरोकार को बेहतर रूप से मुकाम तक पहुंचाया है। स्वच्छता के असली सिपाही सफाई कर्मियों को सम्मानित कर समाज में उनके महत्व को बढ़ाया है।

- नीतिन नवीन, विधायक, बांकीपुर।

प्रधानमंत्री के अभियान को आगे बढ़ा रहा जागरण :

प्रधानमंत्री अपने आगाज से ही स्वच्छता का अलख जगा रहे हैं। दो-तीन वर्षो से दैनिक जागरण की ओर से भी मिशन हजार टन के माध्यम से इस कड़ी को आगे बढ़ाया जा रहा है। अब स्वच्छता के वास्तविक हकदार को सम्मानित कर उनके मनोबल को बढ़ाने का कार्य कर रही है।

- संजीव चौरसिया, विधायक, दीघा।

सफाई कर्मियों को सम्मानित करना सराहनीय

सफाई के लिए हमारे कर्मी दिन-रात एक कर कार्य पूरा करते हैं। वह हर समय अपने कार्यो में ही मगन रहते हैं, लेकिन जागरण की इस पहल से लगा है कि उनके कार्यो को पहचान देने वाला भी कोई है। इसके लिए जागरण को बधाई।

- शैलेश कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी, नूतन राजधानी अंचल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.