Move to Jagran APP

Cyclone Amphan ALERT! बिहार में भी दिख रहा चक्रवात एम्फान का असर, इन जिलों में मौसम हुआ खराब

Cyclone Alphan ALERT! बिहार में भी एम्फान चक्रवाती तूफान का असर दिख रहा है। अगले तीन दिनों के लिए बिहार के कुछ जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जानिए कहां-कहां दिखेगा प्रभाव

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 20 May 2020 01:09 PM (IST)Updated: Wed, 20 May 2020 08:07 PM (IST)
Cyclone Amphan ALERT! बिहार में भी दिख रहा चक्रवात एम्फान का असर, इन जिलों में मौसम हुआ खराब
Cyclone Amphan ALERT! बिहार में भी दिख रहा चक्रवात एम्फान का असर, इन जिलों में मौसम हुआ खराब

पटना, जेएनएन। Cyclone Amphan ALERT! बंगाल की खाड़ी से ओडिशा और पश्चिम बंगाल की तरफ आने वाला तूफान 'एम्फान' का असर बुधवार को बिहार के विभिन्न हिस्सों में भी दिखाई देगा। मौसम विभाग की मानें तो इस दौरान पटना सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में आंधी-तूफान के साथ हल्की और मध्य दर्जे की बारिश होगी। वहीं, बिहार के जिन हिस्सों में बारिश नहीं होगी, वहां आसमान में बादल छाए रहेंगे जिससे उमस भरी गर्मी महसूस होगी।

prime article banner

इन जिलों में दिख रहा है तूफान एम्फान का असर.....

-सिवान जिले में धूल भरी हवा के साथ कुछ प्रखंडों में बारिश शुरू हुई है। 

-किशनगंज में दोपहर बाद से बारिश हो रही, हल्की हल्की हवाएं भी चल रही है।

-कटिहार में भी चक्रवात का असर,  तेज हवा के साथ रिमझिम बारिश हो रही है।

-लखीसराय में सुबह से ही धूप नहीं थी, अभी हवा चल रही है। गर्मी से राहत है, बारिश की संभावना है।

-मधेपुरा में आकाश में बादल छाये हुए हैं, हल्की बूंदाबांदी हुई है। हवा की रफ्तार बढती जा रही है। बारिश का क्रम भी तेज होने का अनुमान है।

-जमुई में आकाश में बादल छाये हुए हैं, हल्की बूंदाबांदी हुई है।

-खगड़िया जिले में भी चक्रवर्ती तूफान एम्फन का असर सुबह से ही दिख रहा है। आसमान में बादल छाने के साथ हल्की  तेज हवा व बारिश की फुहार रुक रुक कर होती रही। दोपहर बाद से हवा की गति में लगातार वृद्धि हो रही है।

-अररिया में भी आकाश में बादल छाये हैं, हल्की बूंदाबांदी हो रही है

-बाँका में रिमझिम बारिश हो रही है।

-सहरसा में मौसम  साफ है।

इन जिलों के लिए अलर्ट जारी ...

वहीं अम्फान चक्रवाती तूफान की बात करें तो पूर्वोत्तर बिहार के जिन जिलों में ज्यादातर हिस्सों में बारिश होगी उनमें सुपौल, अररिया, मधेपुरा, किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया के साथ-साथ बक्सर ,भोजपुर, रोहतास , भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद , अरवल, जिले शामिल हैं।

बिहार की पूर्वी इलाके में बारिश, आंधी-तूफान के साथ मौसम के बिगड़ने के ज्यादा आसार हैं। नार्थ वेस्ट बिहार और नार्थ सेंट्रल बिहार में 22 और 23 मई को ईस्ट चंपारण, सिवान ,सारण, ईस्ट चंपारण, गोपालगंज,सीतामढ़ी मधुबनी, मुजफ्फरपुर ,दरभंगा, वैशाली , शिवहर , समस्तीपूर , सुपौल , अररिया , मधेपुरा किशनगंज, सहरसा, पूर्णिया , पटना ,गया, नालंदा, शेखपूरा, बेगूसराय , लखीसराय , नवादा में आंधी- तूफान और गरज के साथ बारिश के आसार हैं।

मौसम विभाग ने गया, नवादा, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर, अररिया, मधेपुरा, सहरसा, भागलपुर, दरभंगा, पश्चिम चंपारण समेत दो दर्जन जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। इधर, पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम में लगातार परिवर्तन हो रहा है। सुबह-शाम आसमान में बादल और दोपहर में तेज धूप होने से शाम होते ही उमसभरी गर्मी हो रही है।

वहीं, मंगलवार को पूर्णिया जिले ममें वज्रपात से पांच लोगों की मौत हो गई जिसपर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को चार लाख रुपये की आर्थिक मदद का निर्देश दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.