Move to Jagran APP

बिजली विभाग की फर्जी वेबसाइट बना निकाल दी इंजीनियरों की वैकेंसी, कंपनी ने कहा-गजब है

साइबर ठगों ने बिहार स्टेट पावर (हाेल्डिंग) कंपनी लिमिटेड की ही फर्जी वेबसाइट बना ली और इतना ही नहीं वेबसाइट से इंजीनियरों की वैकेंसी निकाल दी। कंपनी ने कहा कि ये तो हद है

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 13 Jun 2020 11:14 AM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 09:00 AM (IST)
बिजली विभाग की फर्जी वेबसाइट बना निकाल दी इंजीनियरों की वैकेंसी, कंपनी ने कहा-गजब है
बिजली विभाग की फर्जी वेबसाइट बना निकाल दी इंजीनियरों की वैकेंसी, कंपनी ने कहा-गजब है

पटना, जेएनएन। साइबर अपराधियों ने बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी की फर्जी वेबसाइट तैयार कर उसपर थोक में अलग-अलग पदों पर नियुक्ति, जैसे जेई, सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक, कनीय सारणी पुरुष व प्रबंधक के पद का विज्ञापन निकाल दिया है। साेशल मीडिया पर इस विज्ञापन के वायरल हाेने के बाद बिहार स्टेट पावर (हाेल्डिंग) कंपनी के प्रशाखा पदाधिकारी  द्वारा काेतवाली थाना में केस दर्ज करा दिया है। कंपनी ने कहा कि हद है ये तो, हमने तो एेसी कोई वैकेंसी ही नहीं निकाली। इस फर्जीवाड़े के खिलाफ बिजली कंपनी द्वारा प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।

loksabha election banner

फर्जी वेबसाइट बना, निकाल दी इंजीनियरों की वैकेंसी

बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग) कंपनी की अनुषंगी कंपनियों में कनीय अभियंता के 400 पद, जेई (सिविल) के 175 पद पर नियुक्ति की प्रक्रिया का जिक्र फर्जी वेबसाइट पर किया गया है। इसके अतिरिक्त सहायक अभियंता, कनीय लेखा लिपिक व प्रबंधक आदि पदों पर भी नियुक्ति का जिक्र किया गया है।

बिजली कंपनी द्वारा यह स्पष्ट किया गया है कि वर्तमान में बिहार स्टेट पावर (होल्डिंग)) कंपनी व इसकी अनुषंगी कंपनियों में कनीय विद्युत अभियंता, सहायक अभियंता व अन्य पदों पर नियुक्ति के लिए उनके स्तर से कोई भी विज्ञापन प्रकाशित नहीं कराया गया है। यही नहीं इस तरह की कोई प्रक्रिया भी नहीं चल रही।

कंपनी ने कहा-हद है, हमने तो नहीं निकाला कोई विज्ञापन

कंपनी ने साफ कहा है कि हमने इस तरह का काेई विज्ञापन नहीं निकाला है। बता दें कि कंपनी की ओरिजिनल वेबसाइट www.bsphcl.bih.nic.in  है और इसी पर कंपनी सभी तरह की सूचनाएं और विज्ञापन निकालती है।लेकिन, साइबर अपराधियाें ने इसी से मिलती-जुलती फर्जी वेबसाइट techufo.in/bsphcl-recruitment बनाकर इसपर इन पदाें के लिए विज्ञापन निकाल दिया।

दर्ज की गई प्राथमिकी की हाे रही छानबीन

पटना मध्य सिटी एसपी विनय तिवारी  ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस साइबर अपराधियाें का पता लगाने में जुटी है। इसे साइबर सेल काे जांच के लिए सौंपा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.