Move to Jagran APP

साइबर ठग बोला- आप किस्‍मत वाले हो कि आपके खाते में रुपए ही कम थे, बक्‍सर में पैथोलॉजी संचालक को लगा चूना

गूगल-पे खाते में मौजूद 555 रुपए गायब हो गए। दोबारा उस नंबर पर कॉल करने पर जवाब मिला कि आप किस्मत वाले हैं कि आपके खाते में इतने कम पैसे थे। बताया जा रहा है कि साइबर ठग इस तरह से जिले में कइयों को चूना लगा चुका है।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Sun, 16 May 2021 12:47 PM (IST)Updated: Sun, 16 May 2021 12:47 PM (IST)
साइबर ठग बोला- आप किस्‍मत वाले हो कि आपके खाते में रुपए ही कम थे, बक्‍सर में पैथोलॉजी संचालक को लगा चूना
बक्‍सर में साइबर अपराधी ने पैथोलॉजी संचालक को बनाया निशाना। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

बक्सर, जागरण संवाददाता। कोरोना आपदा को अवसर बनाने में साइबर ठग भी पीछे नहीं हैं। शहर में ऐसे कई मामले हुए हैं, जिसमें फौजी बनकर दवा या जांच कराने के नाम पर कॉल करते हैं और ऑनलाइन पेमेंट करने के नाम पर खाते से पैसे उड़ा लेते हैं। ऐसा ही एक मामला नई बाजार स्थित कंप्यूटराइज्ड पैथोलैब के साथ हुआ। हालांकि, गूगल पे एकाउंट में कम पैसे होने के कारण साइबर ठग के हाथ केवल 555 रुपये ही लगे।

loksabha election banner

इस संबंध में लैब के संचालक हनुमान प्रसाद अग्रवाल ने बताया कि शनिवार की सुबह एक मोबाइल नंबर से किसी ने खुद को फौजी बताते हुए कोरोना का हवाला अपने परिवार के 10 सदस्यों की फुल बॉडी जांच कराने की इच्छा जताई। खुद को महात्मा गांधी नगर का निवासी बताते हुए उसने लैब टेक्निशियन को सैंपल लेने के लिए भेजने का अनुरोध किया।

10 सदस्यों का फुल बॉडी जांच का शुल्‍क 14 हजार रुपये बताए जाने पर उसने गूगल पे से राशि भेजने की बात कहते हुए नंबर मांगा। संचालक ने गूगल पे चलाने वाली अपनी भतीजी का नंबर दे दिया। इसके बाद फौजी बन कर बात कर रहे ठग ने भतीजी को एक लिंक भेजा और बोला कि वह पांच रुपये इस पर भेजें, जिससे वह चेक कर सके कि खाते से लेनदेन हो रहा है या नहीं। लिंक पर पैसा भेजते ही पहले पांच रुपये कटे और उसके बाद गूगल-पे खाते में मौजूद 555 रुपए गायब हो गए।

जब दोबारा उस नंबर पर कॉल किया गया तो उधर से जवाब मिला कि आप किस्मत वाले हैं कि आपके खाते में इतने कम पैसे थे। बताया जा रहा है कि साइबर ठग इस तरह से जिले में कइयों को चूना लगा चुका है। साइबर एक्सपर्ट कुणाल मिश्रा का कहना है कि ऑनलाइन लेनदेन में कभी  कोई लिंक भेज उस पर क्लिक करने को कहता है तो ऐसा बिल्कुल नहीं करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.