जागरण संवाददाता, पटना। CSBC Constable Exam Date: बिहार में केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से सिपाही भर्ती परीक्षा की तारीख जारी कर दी गई है। इन पदों के लिए पर्षद ने इसी वर्ष विज्ञापन जारी किया था। विज्ञापन संख्‍या 01/2022 के तहत सिपाही भर्ती के लिए प्रवेश पत्र पर्षद की वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा। अगर आप किसी कारणवण प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं कर पाते हैं, तो आपके पर्षद के कार्यालय से संपर्क करना होगा।

16 अक्‍टूबर को होगी लिखित परीक्षा

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन विभाग में मद्य निषेध सिपाही के पद पर सीधी नियुक्ति के लिए लिखित परीक्षा 16 अक्टूबर को आयोजित होगी। इसब बाबत केंद्रीय चयन पर्षद ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट www.csbc.bih.nic.in पर अधिसूचना जारी कर दी है। परीक्षा एक पाली में सुबह 10 बजे से 12 बजे तक आयोजित होगी।

सुबह नौ बजे पहुंचना होगा केंद्र पर 

परीक्षा में अभ्यर्थियों का रिपोर्टिंग टाइम नौ बजे निर्धारित किया गया है। केंद्रीय चयन पर्षद के अध्यक्ष सह पूर्व डीजीपी केएस द्विवेद्वी के अनुसार लिखित परीक्षा के लिए अभ्यर्थियों को ई-प्रवेश पत्र वेबसाइट से 30 सितंबर तक डाउनलोड कर सकते हैं। निर्धारित समय पर ई-प्रवेश पत्र डाउनलोड नहीं होने की स्थिति में अभ्यर्थी 12 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक केंद्रीय चयन पर्षद के कार्यालय बैक हार्डिंग रोड से डुप्लिकेट ई-प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए अभ्यर्थियों को आवेदन के पावती के साथ फोटोयुक्त पहचान पत्र के साथ स्वयं जाना होगा। परीक्षा केंद्रों की सूची 10 अक्टूबर को वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगी। 

ओएमआर शीट पर देने होंगे प्रश्‍नों के उत्‍तर 

सिपाही भर्ती के लिए परीक्षार्थियों को सवालों के उत्‍तर ओएमआर शीट पर देने होंगे। इसके लिए जरूरी निर्देश पर्षद की वेबसाइट पर अपलोड की गई सूचना में दिए गए हैं। विस्‍तृत जानकारी के लिए आपको भी एक बार वेबसाइट पर दिए गए निर्देशों को ठीक तरीके से पढ़ लेना चाहिए। 

Edited By: Shubh Narayan Pathak