सासाराम, जेएनएन। Two Hardcore Naxalite arrested in Sasaram Bihar: बिहार के सासाराम में सीआरपीएफ (CRPF) को बड़ी सफलता हाथ लगी है। छापेमारी में दो हार्डकोर नक्‍सलियों (Hardcore Naxalite) को गिरफ्तार किया गया है। छोपमारी नौहट्टा थाना क्षेत्र के सलमा जंगल में हुई है। दोनों गिरफ्तार नक्‍सलियों से पूछताछ की जा रही है। सीआरपीएफ काे उम्‍मीद है कि पूछताछ में कई अहम सुराग मिल सकते हैं। दोनों नक्सली अजय राजभर के साथ तृतीय प्रस्तुति कमेटी नामक नक्सली संगठन के सक्रिय सदस्य हैं।

मिल रही प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ को नौहट्टा थाना क्षेत्र स्थित कैमूर पहाड़ी पर स्थित सलमा जंगल में नक्‍सलियों के ठहरने की सूचना मिली थी। इसके बाद जवानों ने जंगल को घेर लिया। छापेमारी में दो हार्डकोर नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों नक्सली टीपीसी (तृतीय प्रस्तुति कमेटी) के बताए जाते हैं।

इस संबंध में सीआरपीएफ 47 बटालियन के सहायक समादेष्टा सुभाष चंद्र झा ने बताया कि दोनों चार वर्षों से फरार थे। बंदा गांव में पुलिस के साथ मुठभेड़ समेत दो मामले इन पर दर्ज हैं। छापेमारी में नौहट्टा थानाध्यक्ष कृपाशंकर साह और चुटिया थाना अध्यक्ष श्रीराम चौबे शामिल थे।उन्‍होंने बताया कि दोनों गिरफ्तार नक्‍सलियों से पूछताछ की जा रही है। कई अहम जानकारी मिलने की उम्‍मीद है।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप