Move to Jagran APP

पटना में बेखौफ हुए अपराधी, सचिवालय अंडर सेक्रेटरी को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

पटना में अपराधियों ने मंगलवार की सुबह सचिवालय इलाके में घर में घुसकर अंडर सेक्रेटरी राजीव कुमार की गोली मारकर हत्‍या कर दी। घायल राजीव कुमार ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 14 Aug 2018 10:24 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 11:13 PM (IST)
पटना में बेखौफ हुए अपराधी, सचिवालय अंडर सेक्रेटरी को घर में घुसकर मारी गोली, मौत
पटना में बेखौफ हुए अपराधी, सचिवालय अंडर सेक्रेटरी को घर में घुसकर मारी गोली, मौत

पटना [जेएनएन]। बिहार की राजधानी पटना सहित अन्य जिलों में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। अपराधियों ने मंगलवार की सुबह पटना के सचिवालय इलाके में योजना विभाग के अंडर सेक्रेटरी राजीव कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। जानकारी के मुताबिक अपराधी अंडर सेक्रेट्री के घर लूटपाट के लिए घुसे। लूटपाट के दौरान वे घर की महिलाओं से छेड़छाड़ करने लगे, जिसका विरोध राजीव कुमार ने किया। इसपर अपराधियों ने उन्हें सामने से छह गोलियां मार दीं। बाद में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

loksabha election banner

 

राजधानी के हार्डिंग रोड स्थित सरकारी आवास में अपराधियों ने अंडर सेक्रेटरी राजीव कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी। राजीव सचिवालय के योजना एवं विकास विभाग में पदस्‍थापित थे।
मृत राजीव कुमार की पत्नी के अनुसार पांच की संख्या में अपराधी घर में घुसे थे। उस समय घर में राजीव, उनकी पत्नी और बेटी थी। तीन अपराधी घर के अंदर थे जबकि बाकी बाहर निगरानी कर रहे थे।
अपराधियों ने हथियार के बल पर पत्नी और बेटी के साथ अफसर को बंधक बना लिया और लूटपाट शुरू कर दी। इसी बीच एक अपराधी राजीव की पत्नी के साथ छेड़खानी करने लगा। जब उन्‍होंने विरोध किया तो बेटी के साथ गलत हरकत करने की धमकी देने लगा। राजीव जैसे ही अपराधी को रोकने के लिए आगे बढ़े, दनादन दो गोलियां उनके जिस्म में उतार दी गईं। गोली मारने के साथ ही अपराधी लूट का सामान लेकर फरार हो गए।
गोली लगने के बाद खून से लथपथ अंडर सेक्रेटरी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, मगर उनकी मौत हो गई।

इलाके के लोगों को जब घटना की जानकारी हुई तो सनसनी फैल गई। सरकारी आवास में अपराधियों के दुस्साहस से कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। सचिवालय थाना प्रभारी का कहना है कि मामले की तफ्तीश की जा रही है।
योजना विभाग के अंडर सेक्रेट्री की हत्या को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गंभीरता से लिया है। वहीं हत्या के बाद सचिवालय संघ ने सरकार से कर्मियों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग की है। कहा है कि इस मामले पर संघ बैठक करेगा और उसके बाद फैसला लेगा। इसके बाद संघ के सदस्य सीएम और गृह सचिव से मुलाकात करेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.