जागरण टीम, पटना। बिहार के तीन जिलों में सोमवार को बेखौफ अपराधियों ने दिनदहाड़े हथियार का भय दिखाकर लगभग लूट की घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए। अपराधियों द्वारा की गई फायरिंग  में  बैंककर्मी घायल हो गए हैं, वहीं लूट की घटना को अंजाम देने के क्रम में अपराधियों ने गोली मारकर सीएसपी संचालक की हत्या कर दी है। 

बैंककर्मियों को घायल कर दस लाख लूटकर फरार हुए अपराधी

पहली घटना सारण जिला के एकमा थाना क्षेत्र स्थित भोरहा पुर स्टेट बैंक शाखा से अपराधियों ने दिनदहाड़े असलहे का भय दिखाकर एवं मैनेजर तथा कैसियर को घायल कर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है कैशियर एवं मैनेजर का इलाज एकमा अस्पताल में चल रहा है ।

लूट कितने की हुई है इसकी जानकारी अभी नहीं हो पाई है। बैंक के शाखा में ताला लटका हुआ है। अस्पताल में पहुंचकर पुलिस शाखा प्रबंधक एवं कैशियर से पूछताछ कर रही है। थाना प्रभारी का कहना है कि बैंक प्रबंधन द्वारा कितने की राशि लूटी गई है इसकी जानकारी नही दी गई है। कैश मिलाने के बाद ही सही जानकारी मिलेगी।

बैंक के शाखा प्रबंधक सुरेंद्र कुमार गुप्ता का कहना है कि पांच की संख्या में नकाबपोश बैंक में घुसे थे एवं पिस्तौल के बट से मारकर उन्हें जख्मी कर दिया। वहीं कैशियर को भी घायल कर दिया गया है। सभी बदमाशों के हाथ में पिस्तौल था। उनका कहना है कि लगभग दस लाख की लूट हुई है। लेकिन सही जानकारी कैश मिलाने के बाद ही मिल पाएगी।

गया में लुटेरों ने सीएसपी संचालक की हत्या कर लूट लिए पांच लाख

गया जिले में लुटेरों ने सोमवार को दिनदहाड़े  सीएसपी संचालक से 500000 रुपये लूट लिए और विरोध करने पर  अपराधियों ने गोली मारकर  सीएसपी संचालक  की हत्या कर दी।  घटना की सूचना मिलने के बाद बोधगया थाना की पुलिस  मौके पर पहुंची है और नाकेबंदी कर वाहनों की जांच-पड़ताल की जा रही है।

 प्रभारी एसएसपी मनजीत  ने बताया कि  बोधगया में  सीएसपी संचालक की गोली मारकर हत्या की गई है और  पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने फिलहाल  लूट की घटना से इनकार किया है।  बोधगया समेत कई थानों की पुलिस  इस मामले की छानबीन में जुटी है।

बताया जा रहा है कि बोधगया थाना क्षेत्र के गाफा के पास हथियारबंद अपराधियों ने सीएचपी संचालक राशिद खान को गोली मार कर हत्या कर दी और उसके पास से पांच लाख रुपये लूटकर फरार हो गए। 

बेगूसराय में उचक्कों ने आठ लाख रुपये उड़ाये

वहीं, बेगूसराय जिले में दो अलग-अलग जगहों से उचक्कों ने आठ लाख रुपये उड़ा लिए। अपराधियों ने जहां कपसिया निवासी अर्चना कुमारी से साढ़े चार लाख रुपये लूट लिए। बैंक आफ बड़ौदा से रुपये निकाल के ले जाने के दौरान जीडी कालेज गेट के समीप बाइक सवार उचक्कों ने झपट्टा मार वारदात को अंजाम दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस सीसीटीवी खंगाल रही है। रतनपुर ओपी का मामला।

जिले में दूसरी लूट की घटना समाहरणालय कैम्पस के पास की है जहां खड़ी बोलेरो से साढ़े तीन लाख रुपये उचक्कों ने उड़ा लिए। नावकोठी प्रखंड प्रमुख की गाड़ी का शीशा तोड़ कर बैग से रुपयों की गड्डी निकाल कर  चोर भाग गए। पुलिस गाड़ी की आड़ में उचक्कों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

जानकारी के मुताबिक पीएनबी ट्रैफिक चौक से पंचायत समिति का पैसा लेकर पंचायत सेवक जिला पंचायती राज पदाधिकारी से मिलने प्रमुख पति मुन्ना सिंह के साथ समाहरणालय आया था, उसी की गाड़ी से पैसे की लूट हुई है।

सहरसा में माइक्रो फाइनेंस कंपनी कर्मी से 55 हजार लूटा

बख्तियारपुर थाना क्षेत्र के खम्हौती गांव में हथियार के बल पर माइक्रो फाइनेंस कंपनी कर्मी से 55 हजार , मोटरसाईकिल  व मोबाइल की लूट।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस