Move to Jagran APP

बिहार: पटना में इंजीनि‍यरिंग के छात्र तो बेगूसराय में महिला मुखिया की हत्‍या; दो दिनों में छह मर्डर

पूरा बिहार सरस्‍ वती पूजा के उल्‍लास में है पर अपराधियों को इससे क्‍या। हत्‍या की घटनाओं को बेखौफ हो अंजाम दे रहा है। पटना में छात्र तो बेगूसराय में महिला मुखिया को मार डाला।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 07:12 PM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 11:04 PM (IST)
बिहार: पटना में इंजीनि‍यरिंग के छात्र तो बेगूसराय में महिला मुखिया की हत्‍या; दो दिनों में छह मर्डर
बिहार: पटना में इंजीनि‍यरिंग के छात्र तो बेगूसराय में महिला मुखिया की हत्‍या; दो दिनों में छह मर्डर

पटना, जेएनएन। पूरा बिहार सरस्‍वती पूजा के उल्‍लास में है, पर अपराधियों को इससे कोई मतलब नहीं है। वे हत्‍या की घटनाओं को बेखौफ हो अंजाम दे रहे हैं। पटना में इंजीनियरिंग छात्र तो बेगूसराय में महिला मुखिया को मार डाला। बेगूसराय में 24 घंटे की अंदर हत्‍या की दूसरी घटना है। दिन में चाचा-भतीजे को मारी गोली, जिसमें भतीजे की मौत हो गई। वहीं, वैशाली में भी एक व्‍यक्ति की हत्‍या की गई है, जबकि तीन दिन पहले ही बजरंग दल के नेता की हत्‍या के विरोध में शुक्रवार को हाजीपुर बंद रहा। बता दें कि बीती रात पटना में दूल्‍हे की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई थी तो देर रात मधेपुरा में सरस्‍वती पूजा के दौरान हिंसक मारपीट में एक व्‍यक्ति की मौत हो गई थी।  

loksabha election banner

पटना में इंजीनियरिंग छात्र की हत्‍या

जानकारी के अनुसार, पटना में इंजीनियरिंग छात्र आलाेक रंजन की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई है। घटना के संबंध में बताया जाता है कि घटना को दोस्‍तों ने ही घटना को अंजाम दिया है। इतना ही नहीं, गोली लगने के बाद घायल को अस्‍पताल भी ले जाया गया, लेकिन इलाज के पहले ही आलोक ने दम तोड़ दिया। इसके बाद दोनों दोस्‍त फरार हो गए। बताया जाता है कि दोस्‍तों ने ही मृतक के घरवाले को फोन से जानकारी दी। आलोक घर की इकलौती संतान थे।   

बेगूसराय में महिला मुखिया की हत्‍या

इधर, बेगूसराय में शुक्रवार की देर शाम महिला मुखिया की अपराधियों ने हत्‍या कर दी। घटना बेगूसराय के नावकोठी गांव की है। बताया जाता है कि नावकोठी प्रखंड की समसा पंचायत की मुखिया हेमा मौर्य को अपराधियों ने उस समय गोली मारी, जब गांव में सरस्‍वती की प्रतिमा का विर्सजन चल रहा था। पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया है। 

बेगूसराय में ही चाचा-भतीजे को मारी गोली, भतीजे की मौत

इसके पहले बेगूसराय के ही बलिया थाना क्षेत्र में भूमि विवाद में चाचा-भतीजे को अपराधियों ने गोली मार दी। इसमें भतीजे की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि चाचा का इलाज कराया जा रहा है। उनकी भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। घटना बलिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव की है। जानकारी के अनुसार पहाड़पुर गांव के रहनेवाले संजय महतो का पड़ोसी नंद किशोर महतो से भूमि विवाद काफी दिनों से चल रहा था। बताया जाता है कि इसी विवाद को लेकर नंद किशोर महतो अपने परिजन और अपराधियों के साथ संजय महतो के घर पर पहुंचा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। मौके पर ही संजय महतो की मौत हो गई, जबकि उनके चाचा रामदेव महतो बुरी तरह घायल हैं।

वैशाली में व्यवसायी की हत्या

बिहार में हत्‍या का दौर यहीं पर नहीं थमता है। शुक्रवार को ही वैशाली के बेलसर ओपी क्षेत्र के पटेढा गांव निवासी गुलशन सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी है। अपराधियों ने जारंग रामपुर गांव के गर्ल्स हाई स्कूल के निकट वारदात को अंजाम दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस पहुंची और शव को कब्‍जे में लिया। बता दें कि वैशाली के हाजीपुर में तीन दिन पहले बजरंग दल के नेता की हत्‍या हो गई थी, जिसके विरोध में आज लोगों ने हाजीपुर को बंद रखा था। देर शाम के बाद दुकानें खुलीं। 

सरस्वती पूजा पंडाल में चली गोली, युवक की मौत

मधेपुरा के कुमारखंड थाना क्षेत्र के सिहपुर गढ़िया पंचायत में मीरगंज-जदिया स्टेट हाईवे पर सरस्वती पूजा पंडाल में गुरुवार की रात गोली चली। इस दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत घटनास्थल ओर ही हो गई। जानकारी के अनुसार पंचायत के युवाओं द्वारा हर साल की तरह सरस्वती पूजा का आयोजन किया गया था। पूजा पंडाल में आयोजक प्रतिमा की देखभाल के लिए पंडाल में एकत्रित थे। इसी दौरान एकत्रित युवकों में आपस में विवाद जो गया। एक युवक ने देसी पिस्तौल निकल कर गुड़िया निवासी गौरभ कुमार के सीने पर गोली मार दी। घटना की जानकारी मलते ही थानाध्यक्ष भावेश चौधरी पहुंचकर शव को कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि जांच की जा रही है। 

सीतामढ़ी में देर रात युवक को गोलियों से भूना

सीतामढ़ी के मेहसौल ओपी क्षेत्रान्तगर्त आदर्श नगर मोहल्ले में गुरुवार देर रात बदमाशों ने 22 साल के एक युवक की गोली मार हत्या कर दी। उसके सीने में दो गोली मारी गई। पुलिस ने इसे गैंगवार बताया है। पुलिस के अनुसार, मृतक अपराधी प्रवृत्ति का था। हालांकि, मृतक के पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है। मृतक की शिनाख्त मोलू सिंह के रूप में की गई है। मोलू सुप्पी थाना क्षेत्र के कंसारा गांव का रहनेवाला था। एसपी अनिल कुमार ने मृतक के अपराधिक प्रवृत्ति के होने की पुष्टि की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.