पटना (बिहटा)। बिहटा में रंगदारी मांगने के मामले थम नहीं रहे हैं। 24 घटे के भीतर बिहटा में चार व्यवसायियों से रंगदारी मांगी गई है। मंगलवार को दो व्यापारियों को वाट्सएप पर कॉल करके पाच पाच लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई है। रंगदारी से कारोबारियों में दहशत पैदा हो गई है। रंगदारी बदमाशों के तीन अलग-अलग गैंगों ने मांगी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद एसपी और एएसपी को बिहटा पहुंच गए। पुलिस प्रशासन व्यापारियों को सुरक्षा देने का दावा कर रही है। पुलिस की विशेष टीम बदमाशों को दबोचने के लिए लगातार दबिश दे रही है।

एक दिन पूर्व गणपति इलेक्ट्रॉनिक्स के मालिक से निशु उर्फ निशात कुमार से वाट्सएप कॉल कर पाच लाख रुपये की रंगदारी की माग की गई थी। पुलिस अभी मामले की जांच में जुटी ही थी कि बिहटा गुलटेरा बाजार में स्थित शिक्षा एकेडमी के संचालक डुमरी निवासी अविनाश कुमार सिंह, बिहटा के सब्जीबाजार स्थित रविशकर ज्वेलर्स के मालिक रविशकर सोनी उर्फ लुट्टू सोनी और बिहटा के राघोपुर स्थित अनिल प्लाई के मालिक अनिल कुमार से व्हाट्सअप कॉल कर पांच-पांच लाख रुपए की रंगदारी मांगी गई। लगातार रंगदारी की खबर सुन पुलिस भी सकते में आ गई है।

सूत्रों की मानें तो कोचिंग संचालक अविनाश कुमार सिंह अपने कोचिंग में क्लास ले रहे थे। दोपहर 12 बजकर 04 मिनट पर उनके साले के मोबाइल नंबर पर अंजान 08298063176 नंबर से वाट्सएप कॉल आया। कॉल पांच बार किया गया। फोन रिसीव नहीं होने पर फिर 12 बजकर 07 मिनट पर स्कूल संचालक के मोबाइल 9430024067 पर उसी नंबर से कॉल आया। फोन रिसिव होने पर अपराधी अपने को बिहटा के बसौड़ा निवासी अमित सिंह नाम बताते हुए कहा कि आपका कोचिंग बहुत अच्छा चल रहा है। कोचिंग चलाना है तो अब पाच लाख रुपये रंगदारी के रूप में भेज दो। पैसे का जुगाड़ कर ले दो दिन बाद जगह हम बताएंगे। मंगलवार को दिन के करीब दो बजे बिहटा केराघोपुर स्थित अनिल प्लाई के मालिक अनिल कुमार के मोबाइल पर दिन 09507107347 से वाट्सएप कॉल आया। कॉल करने वाला भोजपुरी भाषा मे बात करते हुए अपने आप को नीरज उर्फ नेपाली नाम बताया। पाच लाख रुपये की रंगदारी की माग की। जब अनिल रकम नहीं होने की बिनती की तो दो दिनों में रुपए नहीं पहुचंने पर गोली मरने की धमकी दी गई। मंगलवार को ही दोपहर तीन बजे बिहटा के सब्जी बाजार स्थित रवि शकर ज्वेलर्स के मालिक रवि शकर उर्फ लुट्टू के मोबाइल पर 7301648120 से वाट्सअप कॉल करने वाले ने खुद को बसौड़ा निवासी अमित सिंह बताया। बोला कि तुम बहुत रुपया कमा रहे हो। मुझे पाच लाख रुपये से मदद करो। लुट्टू ने जब रुपए नहीं होने की बात कहीं तो जान से मानने की धमकी दी गई।

Posted By: Jagran