Move to Jagran APP

सुमो का तंज : बिहार को अपराधियों के हवाले कर नीतीश गढ़ रहे सुशासन की नई परिभाषा

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा बिहार में बेखौफ अपराधियों का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सुसाशन का दावा करते हैं। स्वर्ण व्यवसायी की दिनदहाड़े हत्या को ले भाजपा, लोजपा और जनाधिकार पार्टी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2016 08:43 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2016 12:11 PM (IST)
सुमो का तंज : बिहार को अपराधियों के हवाले कर नीतीश गढ़ रहे सुशासन की नई परिभाषा

पटना। राजधानी के राजापुर पुल के समीप स्वर्ण व्यवसायी की दिनदहाड़े हत्या को ले भाजपा, लोजपा और जनाधिकार पार्टी ने नीतीश सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार ने अपराधियों के सामने घुटने टेक दिये हैं।

loksabha election banner

पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा बिहार में बेखौफ अपराधियों का कोहराम थमने का नाम नहीं ले रहा है। पटना में शनिवार की सुबह रंगदारी नहीं देने पर एक स्वर्ण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक ओर जहां 20 दिन पहले दरभंगा में दो इंजीनियरों को दिन दहाड़े एके-47 से भूनने वाला कुख्यात अपराधी आज तक पुलिस पकड़ से बाहर है, वहीं आए दिन रंगदारी के लिए धमकाने व हत्याओं का सिलसिला जारी है।

उन्होंने कहा, अपराध की इन बेलगाम घटनाओं से स्पष्ट है कि सरकार किसी को भी सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है। पटना में रंगदारी के लिए हत्या की घटना सरकार के लिए ताजा व सीधी चुनौती है।

भाजपा नेता ने कहा ज्वेलर्स के मालिक रविकांत से तीन महीने पहले एक अपराधी गिरोह ने रंगदारी मांगी थी। हाल के दिनों में भी अपराधियों की ओर से उन्हें रंगदारी देने के लिए लगातार फोन किए जा रहे थे। पूर्व सूचना के बावजूद पुलिस सुरक्षा देने में विफल रही।

उन्होंने कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुपर मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को बताना चाहिए कि बेलगाम, बेखौफ अपराधियों पर नियंत्रण करने में सरकार विफल क्यों है? राजधानी पटना सहित पूरे प्रदेश में अपराधियों के आगे पुलिस बौनी क्यों साबित हो रही है? क्या बिहारवासियों को अपराधियों के हवाले करके नीतीश कुमार सुशासन की नई परिभाषा गढऩा चाह रहे हैं?

सत्ता के खेल में व्यस्त हैं लालू- नीतीश : पारस

लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष व सांसद चिराग पासवान और प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा कि बिहार अब पूरी तरह अपराधियों के शिकंजे में है। सरकार नाम की कोई चीज नहीं दिखती। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे तक की मांग की है।

लोजपा नेताओं नेे कहा कि लालू- नीतीश अपराधियों का मनोबल तोडऩे की जगह सत्ता का खेल खेल रहे हैं। लोजपा इस मामले में राज्यपाल से मिलकर अपनी बात तो रखेगी, साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री को राज्य की विधि-व्यवस्था और अपराधियों के बढ़े मनोबल पर ज्ञापन देगी।

राज्य सरकार हर मोर्चे पर विफल : पप्पू यादव

जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि राज्य सरकार अपराध रोकने के हर मोर्चे पर विफल साबित हो रही है। समस्तीपुर में राजद नेता की हत्या की आंच अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि आज राजधानी में अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी की हत्या कर कानून- व्यवस्था के समक्ष चुनौती खड़ी कर दी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास अपराध को रोकने की कोई योजना नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.