Move to Jagran APP

INDvNZ: बिहार विधानसभा में भी दिखा क्रिकेट का क्रेज, पक्ष-विपक्ष ने किया भारत के जीत का दावा

भारत का मुकाबला आज न्यूजीलैंड के साथ है। बिहार विधानसभा में भी आज क्रिकेट का जबर्दस्त क्रेज दिखा। सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने साथ मिलकर भारत की जीत का दावा किया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 10:52 PM (IST)
INDvNZ: बिहार विधानसभा में भी दिखा क्रिकेट का क्रेज, पक्ष-विपक्ष ने किया भारत के जीत का दावा
INDvNZ: बिहार विधानसभा में भी दिखा क्रिकेट का क्रेज, पक्ष-विपक्ष ने किया भारत के जीत का दावा

पटना, जेएनएन। क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार बिहार में एक ओर जहां लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है तो वहीं राजनेता भी इससे अछूते नहीं हैं। इस खेल को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष भी एकजुट दिखे और साथ-साथ भारत की जीत का दावा किया।

loksabha election banner

आज इंग्लैण्ड में खेले जा रहे सेमी फाइनल मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए दुआओं और गुड लक देने का दौर लगातार जारी है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले का रंग बिहार विधानसभा में भी दिखा जहां विधानमंडल के मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे विधायकों और एमएलसी पूरी तरह से क्रिकेट के रंग में रंगे दिखे।

क्या सत्ता पक्ष और क्या विपक्ष? सभी दल के विधायकों ने एक स्वर से टीम इंडिया को चीयर किया और जीत का दावा किया। बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर ने भी टीम इंडिया को अपने अंदाज में विश किया और कहा कि कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इस बार भी वर्ल्ड कप लाएगी। उन्होंने कहा कि भारत सेमीफाइनल और फायनल दोनों जीतेगा और हमने भी मैच देखने की तैयारी की है।

वहीं, राजद विधायक राहुल तिवारी ने भी कहा कि इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड के साथ है और आज का सेमीफाइनल मैच जोरदार होगा। इस मैच को लेकर उत्साह है। उन्होंने हाथ में बैनर पोस्टर थाम रखा था और उसे दिखाते हुए कहा कि आज का मैच भारत ही जीतेगा। 

इसके साथ ही जदयू विधायक ललन पासवान ने कहा कि भारत हर हाल में सेमीफाइनल मैच जीतेगा, हमारी

भारतीय टीम बहुत अच्छा खेल रही है और आज न्यूजीलैंड को परास्त कर फाइनल में जाएगी और वहां भी जीत का डंका बजाएगी। मिठाई से लेकर पटाखे तक तैयार हैं बस सदन की कार्यवाही के बाद घर जाकर मैच देखने का इंतजार है।

 मालूम हो कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को आज का मुकाबला जीतना होगा। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। ये सेमीफाइनल मैच आज मैनचेस्टर के मैदान पर हो रहा है।

इस वर्ल्ड कप में अब तक भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और कैप्टेन कोहली की सेना अब तक मात्र एक लीग मैच में हारी है जबकि उसने दिग्गज टीमों को हराया है। सेमीफाइनल के इस मैच में टीम इंडिया फेवरेट मानी जा रही है लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी पलटवार के लिए जानी जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.