पटना, जेएनएन। क्रिकेट वर्ल्ड कप का खुमार बिहार में एक ओर जहां लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है तो वहीं राजनेता भी इससे अछूते नहीं हैं। इस खेल को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष भी एकजुट दिखे और साथ-साथ भारत की जीत का दावा किया।

आज इंग्लैण्ड में खेले जा रहे सेमी फाइनल मुकाबले के पहले टीम इंडिया के लिए दुआओं और गुड लक देने का दौर लगातार जारी है। भारत-न्यूजीलैंड के बीच होने वाले सेमीफाइनल मुकाबले का रंग बिहार विधानसभा में भी दिखा जहां विधानमंडल के मॉनसून सत्र में हिस्सा लेने पहुंचे विधायकों और एमएलसी पूरी तरह से क्रिकेट के रंग में रंगे दिखे।

क्या सत्ता पक्ष और क्या विपक्ष? सभी दल के विधायकों ने एक स्वर से टीम इंडिया को चीयर किया और जीत का दावा किया। बिहार सरकार के सहकारिता मंत्री राणा रणधीर ने भी टीम इंडिया को अपने अंदाज में विश किया और कहा कि कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इस बार भी वर्ल्ड कप लाएगी। उन्होंने कहा कि भारत सेमीफाइनल और फायनल दोनों जीतेगा और हमने भी मैच देखने की तैयारी की है।

वहीं, राजद विधायक राहुल तिवारी ने भी कहा कि इंडिया का मुकाबला आज न्यूजीलैंड के साथ है और आज का सेमीफाइनल मैच जोरदार होगा। इस मैच को लेकर उत्साह है। उन्होंने हाथ में बैनर पोस्टर थाम रखा था और उसे दिखाते हुए कहा कि आज का मैच भारत ही जीतेगा। 

इसके साथ ही जदयू विधायक ललन पासवान ने कहा कि भारत हर हाल में सेमीफाइनल मैच जीतेगा, हमारी

भारतीय टीम बहुत अच्छा खेल रही है और आज न्यूजीलैंड को परास्त कर फाइनल में जाएगी और वहां भी जीत का डंका बजाएगी। मिठाई से लेकर पटाखे तक तैयार हैं बस सदन की कार्यवाही के बाद घर जाकर मैच देखने का इंतजार है।

 मालूम हो कि आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को आज का मुकाबला जीतना होगा। दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला आज खेला जा रहा है। ये सेमीफाइनल मैच आज मैनचेस्टर के मैदान पर हो रहा है।

इस वर्ल्ड कप में अब तक भारत का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है और कैप्टेन कोहली की सेना अब तक मात्र एक लीग मैच में हारी है जबकि उसने दिग्गज टीमों को हराया है। सेमीफाइनल के इस मैच में टीम इंडिया फेवरेट मानी जा रही है लेकिन न्यूजीलैंड की टीम भी पलटवार के लिए जानी जाती है।

 

Posted By: Kajal Kumari

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप