पटना [राज्य ब्यूरो]। भाकपा के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाकपा अन्य वाम दलों और राजद-कांग्रेस के साथ मिलकर प्रदेश में अगला लोकसभा चुनाव लड़ेगी। पार्टी छह सीटों पर उम्मीदवार उतारने का इरादा रखती है। तालमेल को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से एक राउंड बात हो चुकी है। अन्य वाम दलों-माकपा और भाकपा(माले) से अभी बात नहीं हुई है।

सिंह ने बताया कि पार्टी बेगूसराय, मधुबनी, मोतीहारी, बांका, खगडिय़ा और गया अथवा जमुई में से एक पर अपना प्रत्याशी उतारना चाहती है। संवाददाता सम्मेलन में मौजूद भाकपा राष्ट्रीय सचिवमंडल के सदस्य के. नारायणा ने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ी कीमत और महंगाई के खिलाफ पार्टी 20 जून को देशव्यापी आंदोलन करेगी। देश के चारों कोनों से चार जत्था भी निकलेगा जो 'देश बचाओ, संविधान बचाओÓ के नारे के साथ सितंबर और अक्टूबर में सभी राज्यों का भ्रमण करेगा।

सत्यनारायण सिंह ने बताया कि 14 जून को गेहूं एवं मक्का की खरीद नहीं होने पर जिला स्तर और 29 जून को विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रखंड स्तर पर धरना-प्रदर्शन आयोजित होगी। ज्वलंत मुद्दों को लेकर 10 जुलाई को हर जिले में कलेक्टर के समक्ष प्रदर्शन होगा। 4 अक्टूबर को गांधी मैदान में 'भाजपा हटाओ, देश बचाओ' रैली आयोजित होगी। अगस्त माह में इसकी तैयारी के लिए सात जत्था निकलेगा जो विभिन्न जिलों का भ्रमण करेगा। मौके पर राज्य सचिवमंडल के सदस्य ओमप्रकाश नारायण भी मौजूद थे। 

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप