पटना, जेएनएन। सीपीआइ ने स्पष्ट कर दिया है कि चार्जशीट के बावजूद कन्हैया कुमार बेगूसराय से ही चुनाव लड़ेंगे। राजद का पूरा सपोर्ट मिलेगा। इसके लिए राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से लगातार बातचीत जारी है। पार्टी ने इस बात से साफ इनकार किया कि राजद कन्हैया कुमार को सपोर्ट नहीं करेगा। 

सीपीआइ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी लगातार लालू यादव से संपर्क में है और जल्द ही पार्टी के नेता रिम्स जाकर लालू से मुलाकात करेंगे और पार्टी के लिए तीन सीटों की मांग करेंगे। इसके साथ ही राजद और सीपीआइ के बीच राज्य के वर्तमान हालात और सीट शेयरिंग से संबंधित मुद्दों पर भी बात होगी। 

जानकारी के मुताबिक सीपीआइ लालू यादव से तीन सीटों की मांग करेगी, जिसमें से सीपीआइ की तरफ से कन्हैया के लिए बेगूसराय सीट और सीपीआइएम की तरफ से रामदेव वर्मा के लिए उजियारपुर सीट की मांग रखेगी। बता दें कि रामदेव वर्मा चार बार बिभूतिपुर विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आए हैं। 

वहीं दिल्ली पुलिस ने सोमवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ देशद्रोह के मामले में दिल्ली की पटियाला हाऊस कोर्ट में चार्जशीट दायर किया है। कन्हैया कुमार पर छात्रों के समूह का नेतृत्व करने का आरोप है जो देश विरोधी के स्लोगन के साथ नौ फरवरी 2016 को जेएनयू कैम्पस में नारेबाजी कर रहे थे। 

इन बातों के बाद सूत्रों के मुताबिक राजद को ये विचार करना होगा कि कन्हैया को बेगूसराय सीट से महागठबंधन का उम्मीदवार बनाया जाए? क्योंकि ये भी हो सकता है कि इस तरह के विवाद के बाद कन्हैया की जीत भी संभावित हो सकती है

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप