Move to Jagran APP

नक्शे के विवाद में पटना नगर निगम ने बंद कराए इंडस्ट्रियल एरिया के दो मॉल

नक्शे के विवाद में पटना नगर निगम ने पटना के दो माल बंद करा दिए हैं। पाटलिपुत्र इंडस्ट्रियल एरिया में बने मॉल में निगम की ओर से कार्रवाई की गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 11:07 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 11:07 AM (IST)
नक्शे के विवाद में पटना नगर निगम ने बंद कराए इंडस्ट्रियल एरिया के दो मॉल
नक्शे के विवाद में पटना नगर निगम ने बंद कराए इंडस्ट्रियल एरिया के दो मॉल

पटना, जेएनएन। नगर निगम ने शुक्रवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पाटलिपुत्र कॉलोनी के पोलिटेक्निक मोड़ के पास नवनिर्मित शॉपिंग मॉल की दुकानों को बंद करा दिया। मॉल में रिलायंस ट्रेंड्स और हल्दीराम भुजियावाला का आउटलेट था। अगले आदेश तक मॉल के सभी आउटलेट्स को बंद रखने का निर्देश दिया गया है।

loksabha election banner

दरअसल, नगर निगम की अभियंत्रण शाखा की ओर से पाटलिपुत्र साईं मंदिर के पास बन रही बहुमंजिली इमारत को लेकर परिवाद पत्र दायर किया गया था। परिवाद पत्र के आलोक में नगर आयुक्त ने प्लॉट मालिक-निर्माता शैलेंद्र सिंह को नोटिस भेज कर नक्शे की अवमानना करने से संबंधित जवाब देने को कहा था। अवमानना की नोटिस की समय सीमा बीतने के बाद भी जवाब नहीं मिलने पर नगर आयुक्त ने टीम गठित कर आउटलेट्स बंद कराने का निर्देश दे दिया। कार्रवाई के दौरान अपर नगर आयुक्त प्र्वतन शीला ईरानी, कार्यपालक पदाधिकारी शैलेश कुमार, कार्यपालक अभियंता के साथ काफी संख्या में पुलिस बल व निगम कर्मी मौजूद रहे।

नगर आयुक्त ने विद्युत कनेक्शन नहीं देने का दिया निर्देश

पाटलिपुत्र साईं मंदिर के पास स्थित इस नवनिर्मित बिल्डिंग का कुछ ही हिस्सा पूरा हुआ है। अभी निर्माण कार्य चल ही रहा है। नीचे में हल्दीराम भुजियावाला और रिलायंस ट्रेंड का आउटलेट खुला है। निगम अधिकारियों ने अगले आदेश तक निर्माण कार्य भी बंद रखने का आदेश दिया है। नगर आयुक्त ने पेसु जीएम को पत्र लिखकर विद्युत कनेक्शन न देने तथा जिला अवर निबंधक को पत्र लिखकर आवश्यक कार्रवाई करने का भी निर्देश दिया है।

पार्किग की पर्याप्त व्यवस्था नहीं होने के कारण भी थी नाराजगी

निगम की कार्रवाई को लेकर पाटलिपुत्र साईं मंदिर के पास काफी देर तक गहमागहमी की स्थिति रही। मुख्य सड़क पर कार्रवाई देखने को लेकर भीड़ लगी रही। पार्किंग की पर्याप्त व्यवस्था न होने को लेकर भी निगम के अधिकारी नाराज दिखे। बड़ी संख्या में पुलिस की मौजूदगी के कारण विरोध मुखर नहीं हो पाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.