Move to Jagran APP

CoronaVirus Update: तेजस्वी ने राजद सदस्यों को लिखा पत्र, संकट की घड़ी है, सबकी है जरूरत

कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ चल रही जंग के बीच तेजस्वी यादव ने राजद नेताओं सदस्यों को एक पत्र लिखा है और कहा है कि मुश्किल की इस घड़ी में हम साथ मिलकर कोरोना से लड़ेंगे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 01:26 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 01:26 PM (IST)
CoronaVirus Update: तेजस्वी ने राजद सदस्यों को लिखा पत्र, संकट की घड़ी है, सबकी है जरूरत
CoronaVirus Update: तेजस्वी ने राजद सदस्यों को लिखा पत्र, संकट की घड़ी है, सबकी है जरूरत

पटना, जेएनएन। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अपनी पार्टी राजद के सभी विधानसभा, विधानपरिषद के माननीय सदस्यों के नाम आज एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने कोरोना वायरस से लड़ने में और सरकार द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन्स को आमजनों तक पहुंचाने में सहयोग मांगा है।

loksabha election banner

तेजस्वी ने अपने पत्र में लिखा है कि आज पूरे विश्व और देश सहित, पूरा बिहार भी कोरोना वायरस की विपदा से जूझ रहा है। ये समय है जनसेवा की शपथ को चरितार्थ करने का, लोगों का जीवन बचाने के लिए पुरुषार्थ का कण-कण अर्पण करने का।

हर घर, गाँव-गली, टोला-मोहल्ला, पंचायत-प्रखंड और ज़िला स्तर पर मुस्तैदी से नज़र रखें। अगर आप के क्षेत्र में एक भी हमारा भाई, बहन, माता और पिता इस घड़ी में अकेला और तकलीफ़ में हैं तो यह हमारी असफलता होगी। जनता की हर ज़रूरत पूरी हो यह आपकी पहली और आखिरी प्राथमिकता हो क्यूंकि हर जीवन अनमोल  और ज़रूरी है। 

सबको सरकार के दिशा-निर्देशों से अवगत कराएँ और खुद भी गाइडलाइन्स का पूरा पालन करें।  अपने आस पास के अस्पताल, पुलिसकर्मी, नर्स, डॉक्टर को कोई भी आवश्यकता हो तो उसे पूरा कर मदद करें सहयोग करें।

गाँवों में बहुत से लोग अभी भी ऐसे होंगे जिन्हें इस बीमारी और उससे निपटने की जानकारी नहीं होगी, उन तक हर संभव जानकारी पहुंचाए। बहुत लोग अभी भी ऐसे होंगे जिनकी पहुंच से भोजन दूर होगा, उनके लिए जो खाने की सामग्री संभव बन पड़े, पैकेट में सरकार की गाइडलाइन के अनुसार मुहैय्या कराएं। किसी को दवा, डॉक्टर, राशन या अन्य कोई आपातकालीन आवश्यकता हो, उसे अविलम्ब सहायता पहुचाएं। 

देश की रक्षा, संविधान की रक्षा, अधिकार की रक्षा, ग़रीब की रक्षा और जीवन की रक्षा राष्ट्रीय जनता दल के मूल कर्तव्यों में निहित है। आज हर जीवन की रक्षा का दायित्व हमें मुस्तैदी के साथ निभाना है। मानव सेवा का प्रण हर विषम परिस्थिति में क्रियान्वित करके दिखाना है। 

इस विषम लड़ाई में मानवीय धर्म का पालन करें। यदि कोई बाधा, कोई कठिनाई आती है तो पार्टी की तरफ़ से पूर्ण रूप से तैयार रहें।  परीक्षा की घड़ी है, आप को जनता की कसौटी पर खरा उतरना है। ना केवल मानव जाति का बल्कि पशु, पक्षियों का भी हमें ध्यान रखना है और ये सुनिश्चित करना है कि संकट के ये बादल उनसे भी दूर रहे। हमारी संस्कृति, हमारी पार्टी यही कहती है कि इंसान, जीव और जंतु के जीवन से दुःख को दूर करना हमारा ध्येय रहे।

 राजद ने राज्य सरकार से कहा-प्रदेश कार्यालय को बना लीजिए क्वारेंटाइन या आइसोलेशन वार्ड

राष्ट्रीय जनता दल के प्रदेश अध्यक्ष जगदान्द सिंह ने राज्य सरकार को बीरचन्द पटेल पथ स्थित राजद  के प्रदेश कार्यालय में नवनिर्मित शेड को ' कोरोन्टाइन सेन्टर  ' अथवा ' आइसोलेसन वार्ड ' के रूप में इस्तेमाल करने का प्रस्ताव दिया है ।

उक्त जानकारी देते हुए पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता चित्तरंजन गगन ने बताया कि पार्टी के प्रदेश कार्यालय परिसर में नवनिर्मित शेड में पांच सौ से ज्यादा लोगों के बैठने की क्षमता है और उसमें आवश्यकता अनुसार काफी बेड लगाया जा सकता है । परिसर में बिजली, पानी, जेनरेटर और प्रसाधन सम्बन्धी मौलिक सभी सुविधाएं उपलब्ध है। सरकार यदि चाहे तो इसका उपयोग  ' कोरोन्टाइन सेन्टर  ' ,आइसोलेसन वार्ड अथवा  आवश्यकता अनुसार अन्य उपयोग के लिए इस्तेमाल कर सकती है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.