Move to Jagran APP

CoronaVirus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण से चार की मौत, पटना में मिले 138 नए संक्रमित

Bihar Corona Virus News बिहार में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत के बीच संक्रमण के मामले भी लगातार घट रहे हैं। एक वक्‍त था जब‍ पटना में रोज संक्रमण के 500 से भी अधिक मामले सामने आ रहे थे।

By Shubh Narayan PathakEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 07:26 AM (IST)
CoronaVirus Update News: बिहार में कोरोना संक्रमण से चार की मौत, पटना में मिले 138 नए संक्रमित
पटना में अभी भी मिल रहे 100 से अधिक संक्रमित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पटना, जागरण संवाददाता। Bihar Corona Virus Update News: बिहार में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण की शुरुआत के बीच संक्रमण के मामले भी लगातार घट रहे हैं। एक वक्‍त था जब‍ पटना में रोज संक्रमण के 500 से भी अधिक मामले सामने आ रहे थे। यह स्थिति तब थी, जब जांच की सुविधा सीमित केंद्रों पर थी। अब कोरोना संक्रमण के जांच के लिए सुविधाओं के विस्‍तार के बावजूद एक रोज में सौ से सवा सौ मरीज ही सामने आ रहे हैं। बिहार की राजधानी पटना में गुरुवार को 138 लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

loksabha election banner

कोरोना संक्रमण के कारण अब तक तीन की मौत

कोरोना संक्रमण के कारण गुरुवार को पटना एम्स में भर्ती राजधानी के दो समेत तीन लोगों की मौत हो गई। पीएमसीएच में एक की मौत हुई है। पटना के बेलसर निवासी 45 वर्षीय और मोकामा के 80 वर्षीय वृद्ध के अलावा रोहतास की 52 वर्षीय महिला की इलाज के क्रम में मौत हुई। इसके अलावा पीएमसीएच में पूर्वी चंपारण की 59 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बिहार पोर्टल के अनुसार, जिले में अब तक 51 हजार 136 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से 49 हजार 60 लोग स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 1675 का इलाज चल रहा है। राजधानी में कोरोना से अब तक 401 लोगों की मौत हो चुकी है।

अस्‍पताल में भर्ती मरीजों की संख्‍या भी घट रही

एम्स के कोरोना नोडल पदाधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया कि 24 घंटे में पटना के पांच समेत 11 नए लोगों को भर्ती किया गया। वहीं, पटना के चार समेत दस मरीजों को डिस्चार्ज किया गया। देर शाम तक कुल 130 संक्रमित भर्ती थे। इनमें से 57 आइसीयू और 25 वेंटिलेटर पर हैं। पीएमसीएच के प्राचार्य डॉ. विद्यापति चौधरी ने बताया कि 1199 लोगों की जांच की गई। इसमें से पांच की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें से तीन पीएमसीएच में भर्ती मरीज हैं। कोरोना वार्ड में कुल 23 मरीज भर्ती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.