पटना, जेएनएन। बिहार में कोरोना (Corona) पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब बढ़ती जा रही है। अभी-अभी पटना के राजेंद्र मेमोरियल रिसर्च इंस्टीच्यूट (RMRI) के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने जानकारी दी है कि गुरुवार को जिन दो कोरोना संदिग्ध की रिपोर्ट सस्पेक्टेड थी उसे कंफर्म कर लिया गया है और दोनों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। ये दोनों मरीज पटना के एनएमसीएच के आईडीएच में भर्ती हैं। इस तरह अब बिहार में कोरोना पॉजिटिव के नौ केस कंफर्म हो चुके हैं जिसमें से एक युवक की मौत हो चुकी है।

दोनों पॉजिटिव मरीज पुरुष हैं जिनमें से एक पटना के जगनपुरा स्थित उसी सरनाम अस्पताल का कर्मी है जहां मुंगेर के मृतक युवक का डायलिसिस किया गया था।

डॉक्टर दास से फोन पर बात हुई ऑडियो से मिली जानकारी के अनुसार खेमनीचक स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती पूर्व में एम्स में कोरोना पॉजिटिव मृतक युवक के संपर्क में आए एक और अस्पताल कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई है तो वहीं दूसरी पॉजिटिव रिपोर्ट सिवान निवासी एक युवक की आई है जो दुबई से लौटा था। एनएमसीएच के संक्रामक रोग अस्पताल में कोरोना के 5 पॉजिटिव मरीज़ भर्ती हुए हैं।

वहीं, स्वास्थ्य विभाग ने आधिकारिक तौर पर यह जानकारी दी है कि कल तक राज्य में कोरोना के कुल 7 पॉजिटिव केस थे। जिनकी संख्या आज 9 हो गई है। 2 नए मरीज जो आज मिले हैं उनमें एक सिवान का है जबकि दूसरा नालंदा का। नालंदा का व्यक्ति एक अस्पताल में काम करता था जहां मुंगेर के सैफ अली को डायलिसिस के लिए भर्ती किया गया था। उसके संपर्क में आने की वजह से नालंदा वाले व्यक्ति को कोरोना संक्रमण हुआ है। सिवान का व्यक्ति हाल ही में दुबई से लौटा है।

बता दें कि मुंगेर के मृतक कोरोना पॉजिटिव के रिश्तेदारों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिसमें से एक महिला और एक बच्चा कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। आज सुबह दो और कोरोना पॉजिटिव केस मिले जिसमें से एक मुंगेर के उसी युवक के संपर्क में आया था।

इस खबर ने बिहार के स्वास्थ्य महकमे की पोल खोल दी है। क्योंकि अगर मुंगेर से आए कोरोना पॉजिटिव युवक के इलाज में सावधानी और सतर्कता बरती गई होती तो ये हाल ना होता। हालांकि अब पॉजिटिव मरीजों की संख्या नौ पहुंचने के बाद पूरे बिहार के लिए सावधानी और सतर्कता बरतने की ज्यादा जरूरत है।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस