Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: कोरोना से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के डॉक्टर की मौत

कोरोना से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के डॉक्टर कीइलाज के दौरान पटना एम्स में मौत हो गई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 12:06 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 10:52 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: कोरोना से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के डॉक्टर की मौत
Coronavirus Patna Update: कोरोना से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल के डॉक्टर की मौत

पटना, जेएनएन। कोरोना से बिहार के सबसे बड़े अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) के डॉक्टर की इलाज के दौरान पटना एम्स में मंगलवार की सुबह मौत हो गई। पीएमसीएच के ईएनटी विभाग के पूर्व HOD डॉक्टर एनके सिंह को कुछ दिन पहले कोरोना से संक्रमित हुए थे। इससे पहले सोमवार को कोरोना से गया के एक चिकित्सक की मौत हो गई थी। इसके साथ ही बिहार के दो डॉक्टर अबतक कोरोना से अपनी जिंदगी गंवा चुके हैं।

loksabha election banner

दो जुलाई को अस्पताल मे किए गए थे भर्ती

पीएमसीएच के ईएनटी व‍िभाग में एसोसिएट प्रोफेसर एनके सिंह की दो जुलाई को कोरोना जांच र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई थी। पीएमसीएच में उनकी हालत ब‍िगड़ने पर पांच को उन्हें पटना एम्‍स में भर्ती कराया गया। वहां उन्‍हें वें‍ट‍िलेटर पर रखा गया था। चार द‍िन पूर्व उनकी प्‍लाज्‍मा थेरेपी भी की गई थी। स्‍वजनों ने खुद प्‍लाज्‍मा डोनर का इंतजाम क‍िया था। प्लाजमा थेरेपी के बाद भी उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ था। मंगलवार तड़के उनकी मौत हो गई। एम्‍स के कोरोना नोडल अधिकारी डॉ. संजीव कुमार ने बताया उनकी हालत लगातार गंभीर बनी हुई थी। हरसंभव प्रयास करने के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। बताते चलें क‍ि सोमवार को ही एम्‍स में गया के एक न‍िजी डॉक्‍टर की कोरोना से मौत हो गई थी। अबतक प्रदेश में दो डॉक्‍टरों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 

डीएम ऑफिस भी चपेट में, सीएम व राजभवन के सुरक्षाकर्मी भी संक्रम‍ित

कोरोना संक्रमण की रोकथाम की कमान संभाल रहे ज‍िलाध‍िकारी कुमार रवि के गोपनीय कार्यालय तक कोरोना ने दस्‍तक दे दी है। हालांकि, अभी एंटीजन रैपिड क‍िट से 14 की र‍िपोर्ट पॉज‍िट‍िव आई है। 70 कर्मियों और सुरक्षाकर्मियों ने टेस्‍ट कराया था। संक्रमित कर्मियों में से अधिकांश में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं हैं। उनकी आरटीपीसीआर विधि से दोबारा जांच कराई जाएगी। वहीं विभिन्न बैरकों से लिए गए सैंपल में से 37 से अधिक जवान की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसमें से तैनात जवान मुख्यमंत्री व राजभवन सिक्यूरिटी में तैनात हैं। माना जा रहा है कि डीएम आफिस में भी इन्ही जवानों से संक्रमण पहुंचा है।

पटना में सबसे अधिक संक्रमित

बिहार की राजधानी में कोरोना के सबसे अधिक संक्रमित मिले हैं। पटना की बात करें तो यहां दो हजार से ऊपर कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। एहतियातन राजधानी में दोबार लॉकडाउन लगा दिया गया। अधिकतर प्रमुख कार्यालय बंद हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.