Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: पटना में एक साथ मिले 242 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा ढाई हजार के पार

बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में पटना में 242 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ ही जिले में कोरोना के कुल मामले 2501 हो गए हैं।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 05:12 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 11:44 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: पटना में एक साथ मिले 242 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा ढाई हजार के पार
Coronavirus Patna Update: पटना में एक साथ मिले 242 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा ढाई हजार के पार

पटना, जेएनएन। राजधानी में कोरोना के मामले और मौत के आंकडों में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को पटना में कोरोना से एनएमसीएच में तीन की मौत हो गई। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट में पटना के 242 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। बिहार के आज मिले 1320 संक्रमितों में सबसे अधिक पटना के हैं। अब पटना में कोरोना के कुल मामले 2501 हो गए हैं। कोरोनो से अबतक 20 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके पहले मंगलवार को 162 नए कोरोना पॉजिटिव मिले थे। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पटना में सख्ती बढ़ा दी गई है। कल से पूर्ण लॉकडाउन लगाया जा रहा है। इसके तहत केवल जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकलने की इजाजत होगी। 

loksabha election banner

तीन ने कोरोना से पीएमसीएच में तोड़ा दम

कोरोना से राजधानी में बुधवार को तीन की मौत की खबर मिली। कोविड अस्पताल एनएमसीएच में मंगलवार को  इलाज के दौरान दाल व्यवसाई समेत तीन कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार मंसूरगंज निवासी 67 वर्षीय दाल व्यवसायी की बुधवार की सुबह वेंटिलेटर पर इलाज के दौरान जान चली गई। दूसरी मौत भभुआ और तीसरी पूर्वी चंपारण के रहने वाले की हुई। 

मृतक के पुत्र ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

मंसूरगंज निवासी मृत के पुत्र ने बताया कि चार दिनों से पिता का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था। उन्हें सांस लेने में परेशानी थी। कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पताल ने डिस्चार्ज कर दिया गया था। एनएमसीएच में भर्ती करने के तीन घंटे बाद ही मौत हो गई। पुत्र का आरोप था कि किसी डॉक्टर ने आकर पिता को नहीं देखा ना ही इलाज किया। 

भभुआ व पूर्वी चंपारण के निवासी ने तोड़ा दम

कोविड अस्पताल एनएमसीएच में दूसरी मौत भभुआ निवासी 50 वर्षीय एक व्यक्ति की हुई। यह सदर अस्पताल भभुआ से रेफर होकर 13 जुलाई को आए थे। हाइपरटेंशन, डायबिटीज के मरीज होने के साथ ही कोरोना पॉजिटिव थे। तीसरी मौत पूर्वी चंपारण निवासी 52 वर्षीय एक व्यक्ति की हुई। यह सर्जिकल आइसीयू में भर्ती थे। कोरोना पॉजिटिव मरीज को सांस लेने में दिक्कत थी। जिसके बाद उनकी मौत हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.