Move to Jagran APP

Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 133 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1691

बिहार की राजधानी में शुक्रवार को एक साथ 133 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। पटना में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1961 पहुंच गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 11 Jul 2020 03:24 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jul 2020 03:24 PM (IST)
Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 133 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1691
Coronavirus Patna Update: राजधानी में एक साथ मिले 133 कोरोना पॉजिटिव, आंकड़ा पहुंचा 1691

पटना, जेएनएन। बिहार की राजधानी में कोरोना के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग से जारी रिपोर्ट में 133 नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आज जारी स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट में बिहार में 709 की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें भागलपुर के बाद राजधानी के सबसे अधिक 73 संक्रमित पटना के हैं। इसके साथ ही पटना में कोरोना के कुल मामले 1691 हो गए हैं। कोरोनो से अबतक 19 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं 864 संक्रमित विभिन्न आइसोलेशन सेंटर व होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना संक्रमण को देखते हुए पटना में शनिवार को लॉकडाउन का खासा असर देखने को मिल रहा है। शहर की कई प्रमुख सड़कें खाली नजर आ रही हैं। पटना में एहतियातन लोग घरों से कम ही निकलते दिख रहे हैं। पुलिस मास्क चेकिंग के लिए चौराहों पर अभियान चला रही है।

loksabha election banner

पीएमसीएच में बढ़ रहा संक्रमण

मुख्य आकस्मिकी चिकित्सा पदाधिकारी और दो स्वास्थ्य प्रबंधकों समेत पीएमसीएच के 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अस्पतला में हड़कंप जैसा माहौल है। अहम भूमिका निभाने वाले पदाधिकारी के होम क्वारंटाइन होने से अधीक्षक के सामने अस्पताल संचालन में समस्याएं आ सकती हैं। हालांकि, अन्य 26 कौन लोग संक्रमित हुए हैं, पीएमसीएच ने इसकी जानकारी नहीं होने की बात कही है। पीएमसीएच में हुई 503 जांचों में से दूसरे जिलों के 59 लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। 

संक्रमितों को जांच कराने ले गया था फायर ब्रिगेड का चालक

आनंदपुर स्थित फायर ट्रेनिंग सेंटर के 23 फायरमैन को कोरोना जांच के लिए होटल पाटलिपुत्र अशोक ले जाने वाले चालक की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। ये सभी फायरमैन 4 जुलाई को लोदीपुर बैरक से लाए गए थे। इनमें से एक का रैंडम नमूना लिया गया था। उसके पॉजिटिव आने पर सभी की जांच कराई गई थी। इस बीच मेस आदि शेयर करने के कारण फायर सेंटर में मौजूद जवानों, होमगार्ड कैंप में रह रहे गृहरक्षकों के साथ आसपास के कई गांवों के लोग खतरे में आ गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.