पटना, जेएनएन। Bihar CM Nitish Kumar House Coronavirus Case: बिहार के सीएम हाउस में भी अब कोरोना की एंट्री हो गई है। मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में अब उनकी भतीजी भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उनकी भतीजी की कोविड- 19 की जांच रिपोर्ट में कोरोना की पुष्टि होने के बाद सोमवार की शाम में उन्हें पटना एम्स में भर्ती कराया गया । इसके बाद एक अणे मार्ग स्थित सीएम हाउस को सैनिटाइज किया गया। आनन-फानन में पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्‍पताल के अधीक्षक ने सीएम हाउस में डॉक्‍टरों की तैनाती का आदेश जारी कर दिया। हालांकि, देर शाम उन्‍होंने यह आदेश रद कर दिया।

मुख्‍यमंत्री के परिवार के अन्य सदस्य होम क्वारंटीन हो गए हैं। उनका टेस्ट किया जा रहा है। वहीं मंगलवार की देर शाम पटना मेयर के बेटे भी संक्रमित पाए गए हैं। इसके बाद अब मेयर सीता साहू की भी कोरोना जांच होगी। 

नीतीश की आई थी जांच रिपोर्ट नेगेटिव

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर रोज की तरह काम करते रहेंगे। नीतीश कुमार ने भी चार जुलाई को अपना कोरोना टेस्ट कराया था और उनकी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। शनिवार सुबह सभापति के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद पहल करके अधिकारियों, कर्मियों की जांच कराई थी और देर रात इन सबकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उपमुख्यमंत्री और विधानसभा अध्यक्ष की भी कोरोना जांच की गई थी। रविवार को मोदी और चौधरी की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई थी।

तेजस्वी ने कहा- आम व खास में किया फर्क

बिहार में काफी संख्या में अब कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं। उनकी जांच में विलंब को बताते हुए तेजस्‍वी यादव ने तंज कसा कि मुख्‍यमंत्री की महज तीन घंटे में कोरोना जांच की तरह आम लोगो की भी जांच होनी चाहिए। उन्‍होंने सीएम हाउस में डॉक्‍टरों की तैनाती पर भी सवाल उठाए। कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमण अप्रत्याशित रूप से बढ़ चुका है, लेकिन सरकार को कहीं कोई चिंता नहीं। ना जांच की, ना इलाज की। सरकार आंकड़े छिपा रही है। अगर सरकार नहीं संभली तो अगस्त-सितंबर तक स्थिति विस्फोटक होगी।

विधायक, पूर्व विधायक समेत परिवार के सात सदस्य कोरोना पॉजिटिव

इसके पहले सीतामढ़ी जिले के परिहार विधायक और उनके पति पूर्व विधायक समेत परिवार के सात लोग भी कोरोना संक्रमण के शिकार हुए हैं। अन्य लोगों में विधायक की मां, दो पुत्र, एक भतीजी व गार्ड भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण की पुष्टि खुद पूर्व विधायक ने की। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस