Move to Jagran APP

CoronaVirus पटना में अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड की हकीकत, 8 मरीजों की मौत, रिपोर्ट निगेटिव

पटना के अस्पतालों में कोरोना मरीजोॆ के इलाज के लिए बने आइसोलेशन वार्ड में अबतक आठ मरीजों की मौत हो चुकी है। मरीजों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। जानिए आइसोलेशन वार्ड की हकीकत...

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 02:44 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 02:44 PM (IST)
CoronaVirus पटना में अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड की हकीकत, 8 मरीजों की मौत, रिपोर्ट निगेटिव
CoronaVirus पटना में अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड की हकीकत, 8 मरीजों की मौत, रिपोर्ट निगेटिव

पटना, जेएनएन। सामान्य फ्लू और सांस लेने में तकलीफ सुनते ही पीएमसीएच, एम्स पटना समेत अन्य सरकारी अस्पताल रोगियों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दे रहे हैं। इसका खामियाजा यह कि अब राजधानी के विभिन्न संस्थानों के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती आठ लोगों की मौत हो चुकी है। आश्चर्यजनक यह है कि आइसोलेशन वार्ड में मरे इन आठों लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है।

loksabha election banner

कोरोना के संदिग्ध मरीज को सांस लेने में दिक्कत होती है, वैसी ही समस्याएं हृदय रोग समेत तमाम अन्य गंभीर रोगों में होती हैं। कोरोना संदिग्धों के लिए गाइडलाइन होने के कारण सामान्य फ्लू, बुखार और सांस लेने में दिक्कत जैसे लक्षण देखते ही चिकित्सक रोगियों का उपचार किए बिना उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रेफर कर देते हैं। वहां जब तक नमूना लेकर भेजा जाता है और रिपोर्ट आती है तब तक कई रोगियों की मौत हो जाती है।

पीएमसीएच पेट रोग के विभागाध्यक्ष डॉ. विजय प्रकाश ने बताया कि कोरोना के बीच गंभीर रोगियों के उपचार के लिए कोई गाइडलाइन नहीं होने से ऐसी समस्या आ रही है। पीएमसीएच में गुरुवार को मुजफ्फरपुर के 60 वर्षीय व्यक्ति की इंसेफेलाइटिस और बेगूसराय के 65 वर्षीय व्यक्ति की दमा से मौत हो गई।

शनिवार को रोहतास के टीबी पीड़ित युवक की मुंह से रक्तस्नाव से मौत हो गई। बाद में तीनों की कोरोना जांच रिपोर्ट निगेटिव आई। एम्स पटना के आइसोलेशन वार्ड में जिन तीन लोगों की मौत हुई थी, उनकी भी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। एनएमसीएच में तो आइसोलेशन वार्ड में भर्ती होने की प्रक्रिया में ही औरंगाबाद के युवक की मौत हो गई थी। इनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी।

एम्स में 12 की स्क्रीनिंग, एक संदिग्ध आइसोलेशन में

 एम्स पटना में रविवार को 12 लोगों की फ्लू स्क्रीनिंग की गई, जिसमें संदेह के आधार पर एक मरीज को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया गया है। नोडल अधिकारी डॉ. नीरज अग्रवाल ने बताया कि सैंपल के इंतजार में एम्स के आइसोलेशन वार्ड में आठ लोगों को रखा गया है।

सभी लोगों की कोरोना जांच निगेटिव आई, गंभीर बीमारियों से हुई है मौत सामान्य फ्लू व बुखार जैसे लक्षण पर आइसोलेशन वार्ड में भेज रहे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.