पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने से रोकने के लिए देश में 21 दिनों का लॉक डाउन है। इस दौरान घरों में अगर खाने के सामान की कमी हो जाए तो परेशान न हों। पटना में प्रशासन ने खाद्य सामग्री की होम डिलीवरी की व्यवस्था की है। आपको बस दिए गए नंबर पर फोन करना है। ऐसी व्‍यवस्‍था राज्‍य के अन्‍य भागों में भी लागू की जाएगी।

पटना में कल से खाद्य सामग्री की होम डिलिवरी

पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को होम डिलीवरी वाहन को रवाना कर राजधानी में इस व्यवस्था की शुरुआत कर दी। पटना में लोग गुरुवार से बिग बाजार, बिग बास्केट, विशाल मेगा मार्ट, एमवे, 9 टू 9, इजी डे क्लब जैसे ब्रांडेड स्‍टोर्स से एप या फोन के माध्यम से आर्डर कर खाद्य सामग्री घर पर ही प्राप्त कर सकेंगे। इसके लिए प्रशासन के स्तर से मोबाइल नंबर जारी किया गए हैं।

आवश्यक व अनिवार्य सेवाएं बहाल रखने का निर्देश

डीएम ने ऐसे स्टोर्स के डिलीवरी में लगे वाहनों के निर्बाध परिचालन के लिए सभी प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों को निर्देश जारी किया है। एन्‍हें इसके लिए पास निर्गत किए जाएंगे। इससे पहले ई-कॉमर्स एवं रीटेल चेन से जुड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों के साथ जिलाधिकारी ने बैठक की और आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने लॉक डाउन की स्थिति में आम लोगों के लिए आवश्यक व अनिवार्य सेवाएं बहाल रखने और खाद्य सामग्री की सुचारू उपलब्धता बनाए रखने के निर्देश दिए।

खुले रहेगे दैनिक उपयोग और खाद्य सामग्री के दुकान

डीएम ने व्यापारियों को दैनिक उपयोग और खाद्य सामग्री की बिक्री के लिए दुकान खोले रखने का निर्देश दिया। इसके लिए दुकान के वाहनों और दुकान पर कार्य करने वाले कर्मियों को पास निर्गत करने का निर्देश दिया गया। अनुमंडल पदाधिकारी पास निर्गत करने के लिए अधिकृत किए गए हैं। डीएम ने कहा कि इस व्यवस्था के तहत सामग्री की उपलब्धता बनी रहेगी और यह आम लोगों को उचित मूल्य पर उपलब्ध भी होगी।

पटना में होम डिलीवरी के लिए इन नंबरों पर करें फोन

बिग बाजार (पाटलिपुत्र) : 9631260820

बिज बाजार (एक्जीबिशन रोड): 6201758716

बिग बाजार (बेली रोड): 7050400756

बिग बाजार (पटना साहिब): 8789945151

बिग बाजार (अशोक सिनेमा): 8210278356

विशाल मेगा मार्ट (फ्रेजर रोड): 7217887925

विशाल मेगामार्ट (कंकड़बाग): 7217887964

विशाल मेगामार्ट (दानापुर): 7217887923 

बिग बास्केट: मोबाइल एप के जरिए

Posted By: Amit Alok

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस