पटना, जेएनएन। CoronaVirus Update Bihar: बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या अब 10205 हो गयी है। बुधवार को जांच रिपोर्ट में 217 नए पॉजिटिव मिले। बुधवार को आरा में एक डीएसपी और एक जवान समेत तीन पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें से दो पुलिसकर्मी पहले से संक्रमित एसपी के चेन से जुड़े हैं। बुधवार को छह कोरोना मरीजों की मौत भी हो गई, जिसके बाद महामारी से मरने वालों की संख्या 76 हो गई है।

बुधवार को बिहार में कोरोना के 215 नए मामले मिले। जबकि, 267 स्‍वस्‍थ भी हुए। इसके पहले मंगलवार को रिकॉर्ड 370 नए मरीज मिले, वहीं 170 संक्रमित ठीक भी हुए। अब ठीक होने वालों की संख्या 7811 हो गई है। राज्य में कुल 2320 एक्टिव केस हैं। बिहार सरकार के एक मंत्री, पूर्व सांसद के बाद अब कांग्रेस के एक विधायक भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। ये विधायक हैं औरंगाबाद के आनंद शंकर, विधायक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंगलवार को 8231 सैंपल की जांच में विधायक समेत कुल 370 नए पॉजिटिव मिले हैं। 

आनंद शंकर बुखार से पीड़ित थे

स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस विधायक आनंद शंकर पिछले दो-तीन दिन से बुखार से पीडि़त थे। सोमवार को उनकासैंपल लिया गया। आज आई उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। जिसके बाद विधायक ने खुद को अपने औरंगाबाद स्थित घर में क्वारंटाइन कर लिया है। उनके कुछ सेवकों के भी कोरोना संक्रमित होने की चर्चा है। 

छह मरीजों की मौत, मृतकों की संख्या 76 हुई

पिछले 24 घंटे में और छह लोगों की मौत हुई। इसके साथ अभी तक 76 संक्रमितों की मौत हो चुकी है।

पटना में आज फिर मिले 23 नए पॉजिटिव

राज्य के स्वास्थ्य सचिव लोकेश कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार को पटना में 23 नए पॉजिटिव फिर मिले। इनमें बख्तियारपुर, फतुहा, बाए़, पंडारक तथा पटना नगर क्षेत्र के मरीज शामिल हैं। पटना में अभी तक कुल 758 मरीज मिल चुके हैं।

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस