Move to Jagran APP

CoronaVirus: कोरोना का बिहार की सियासत पर भी अब दिख रहा बड़ा असर, कई कार्यक्रम रद

CoronaVirus बिहार की राजनीति में भी कोरोना वायरस का असर दिख रहा है। तेजस्वी यादव चिराग पासवान असदुद्दीन ओवैसी के साथ ही कई नेताओं ने अपना कार्यक्रम रद कर दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 14 Mar 2020 09:33 AM (IST)Updated: Sat, 14 Mar 2020 10:18 PM (IST)
CoronaVirus: कोरोना का बिहार की सियासत पर भी अब दिख रहा बड़ा असर, कई कार्यक्रम रद
CoronaVirus: कोरोना का बिहार की सियासत पर भी अब दिख रहा बड़ा असर, कई कार्यक्रम रद

पटना, राज्य ब्यूरो। CoronaVirus: कोरोना वायरस का असर बिहार की राजनीति पर भी दिख रहा है। विभिन्न दल के नेताओं ने अपने कार्यक्रमों को अभी स्थगित कर दिया है। कोरोना वायरल के खतरे के प्रति एहतियात बरतते हुए जहां भाजपा का प्रमंडल स्तरीय व राजगीर में 20 से 22 मार्च तक प्रस्तावित प्रदेश प्रशिक्षण शिविर स्थगित राजद ने अपने सारे राजनीतिक कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है।

loksabha election banner

तो वहीं इसी कड़ी में शनिवार से राजगीर में शुरू होने वाले दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को टाल दिया गया है। अगली तारीख की घोषणा बाद में होगी।

बिहार भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर स्थगित

राजगीर में 20 मार्च से 22 मार्च तक होने वाला तीन दिवसीय प्रदेश स्तरीय प्रशिक्षण शिविर भी स्थगित हो गया है। इस कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष  जेपी नड्डा, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री  बीएल संतोष एवं राष्ट्रीय महामंत्री व बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव सहित केंद्र सरकार- राज्य सरकार में शामिल पार्टी के मंत्रीगण और वरिष्ठ नेतागण आने वाले थे।

बिहार भाजपा अध्यक्ष के इस निर्देश के साथ ही बिहार भर में पार्टी द्वारा इनदिनों जिला व क्षेत्रीय स्तर पर कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा था जिसे भी तत्काल प्रभाव से रोक दिया गया है।

डॉo संजय जायसवाल ने इसके साथ ही निर्देशित किया है कि मंडल व बूथ स्तर पर पार्टी संगठन अपना अभियान जारी रखते हुए अपनी गतिविधियों को जारी रखेगा। हालांकि डॉo जायसवाल ने मंडलस्तरीय छोटी बैठकें जारी रखने का निर्देश देते हुए कहा कि कार्यकर्ता ऐसी भीड़ या समूह से बिलकुल बचे जिसमें 50 या उससे ज्यादा लोग उपस्थित हों।

राजद ने रद किया दो दिवसीय शिविर

विधानसभा चुनाव की तैयारियों के लिए राजद पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के मकसद से राजगीर में दो दिवसीय शिविर का आयोजन होना था, जिसमें राजद के सभी वर्तमान एवं पूर्व सांसद, विधायक एवं विधान पार्षदों के साथ प्रदेश पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया जाना था। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शुक्रवार की शाम छह बजे राजगीर जाने वाले थे। किंतु इसके पहले उन्होंने राजद के वरिष्ठ नेताओं के साथ विमर्श किया और कार्यक्रम को टालने का फैसला किया। 

चिराग की यात्रा व रैली स्थगित

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कोरोना वायरस को ध्यान में रख अपनी बिहारी फर्स्ट यात्रा व प्रस्तावित रैली फिलहाल स्थगित कर दी है। इस आशय की जानकारी उन्होंने ट्वीट के माध्यम से दी। चिराग ने कहा कि स्थिति नियंत्रित होने के बाद यात्रा व रैली की तिथि तय होगी।

HAM राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक स्थगित

कोरोना के एहतियातन हिंदुस्तान आवाम मोर्चा ने 14- 15 मार्च को होनेवाली अपनी कार्यसमिति की बैठक को फिलहाल स्थगित कर दिया है। 

AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी का कार्यक्रम रद

कोरोना वायरस के एहतियातन कटिहार के बारसोई में AIMIM नेता असदउद्दीन औवेसी की सभा रद कर दी गई है।  जिला पदाधिकारी ने कार्यक्रम रद करने का निर्देश जारी किया है।  

दिल्ली में बिहार दिवस पर रोक 

दिल्ली में 'बिहार दिवस' पर होने वाले कार्यक्रम पर रोक लगा दी गई है। बिहार सरकार उद्योग विभाग के उप-निदेशक उमेश कुमार ने कहा कि प्रति वर्ष बिहार दिवस पर होने वाले आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा उद्योग विभाग अंतर्गत शिल्प कला प्रदर्शनी लगाई जाती थी, लेकिन कोरोना के चलते इस आयोजन पर रोक लगाई गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.