Move to Jagran APP

बिहार BJP में कोरोना का कहर- पहले 75 नेता, अब मां-पत्नी सहित प्रदेश अध्यक्ष हुए कोरोना पॉजिटिव

बिहार बीजेपी में कोरोना ने कहर बरपा दिया है। पहले तो पार्टी के 75 नेता कोरोना संक्रमित मिले। अब पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल भी पत्नी-मां सहित कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 11:27 PM (IST)
बिहार BJP में कोरोना का कहर- पहले 75 नेता, अब मां-पत्नी सहित प्रदेश अध्यक्ष हुए कोरोना पॉजिटिव
बिहार BJP में कोरोना का कहर- पहले 75 नेता, अब मां-पत्नी सहित प्रदेश अध्यक्ष हुए कोरोना पॉजिटिव

पटना, राज्य ब्यूरो। बिहार बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) में बुधवार को दूसरे दिन भी कोरोना संक्रमितों की चेन सामने आने का सिलसिला जारी रहा। बुधवार को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उनकी पत्नी डॉ. मंजू चौधरी और मां डॉ. सरोज जायसवाल की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई। तीनों होम क्वारंटाइन हैं। वहीं, बेतिया जिले के लौरिया से विधायक विनय बिहारी पॉजिटिव हैं। जबकि, दरभंगा स्थानीय प्राधिकार से बीजेपी के विधान पार्षद सुनील सिंह की जांच रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। सुनील सिंह का पटना एम्स में इलाज चल रहा है।

loksabha election banner

थम नहीं रहा बीजेपी नेताओं में संक्रमण का सिलसिला

बता दें कि पार्टी की ओर से आयोजित क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने वाले नेताओं के बीच संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है। कई नेताओं ने एहतियातन जांच कराने के बाद स्वयं को होम क्वारंटाइन कर लिया है। अभी कई नेताओं की जांच रिपोर्ट नहीं आई है। बीजेपी की क्षेत्रीय बैठक में शामिल होने वाले सभी नेता आशंकित में हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पाटलिपुत्र सांसद रामकृपाल यादव समेत कई नेताओं ने खुद को होम क्वारंटाइन कर लिया है। इससे पहले मंगलवार को 25 नेताओं की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इसके पहले संक्रमित मिले थे बीजेपी के 75 नेता

इसके पहले मंगलवार को प्रदेश बीजेपी के 75 नेताओं को कोरोना ने अपनी चपेट में लिया था। एक सप्‍ताह पहले हुई पार्टी की क्षेत्रीय बैठक की वजह से अधिसंख्य पार्टी पदाधिकारी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। इससे प्रदेश संगठन में हड़कंप मचा हुआ है।

पार्टी कार्यालय में हुई बैठक से बनी संक्रमण चेन

मालूम को कि बीजेपी के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव की अगुवाई में बीते दिनों पटना में सात क्षेत्रीय बैठकें हुईं थीं। उनमें प्रदेश और जिला स्तर के पार्टी पदाधिकारी, विधायक और पूर्व उम्मीदवार आदि शामिल हुए थे। उनमें एक कारोना संक्रमित नेता भी शामिल थे। इसके बाद बैठक में शामिल रहे 137 लोगों के सैंपल सोमवार को लिए गए, जिनमें 75 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। इसके बाद बुधवार को भी प्रदेश अण्‍यक्ष सहित कुछ और लोग संक्रमित मिले।

कोरोना के कारण पार्टी कार्यालय बंद

बहरहाल, कोरोना संक्रमण को देखते हुए बीजेपी में खलबली मची हुई है। पार्टी कार्यालय 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। संगठन की गतिविधियां भी ठप पड़ गईं हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.