Move to Jagran APP

CoronaVirus: लॉकडाउन में बारात नहीं ला सका दूल्हा, दुल्‍हन को ऑनलाइन बोला- कबूल है

CoronaVirus काेरोना के खिलाफ जंग में पटना की दुल्‍हन व गाजियाबाद के दूल्‍हे ने अनाखा सहयोग दिया। लॉक डाउन के हालात में दोनों ने किस तरह ऑनलाइन निकाह किया जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 10:45 AM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 10:45 AM (IST)
CoronaVirus: लॉकडाउन में बारात नहीं ला सका दूल्हा, दुल्‍हन को ऑनलाइन बोला- कबूल है
CoronaVirus: लॉकडाउन में बारात नहीं ला सका दूल्हा, दुल्‍हन को ऑनलाइन बोला- कबूल है

पटना, जेएनएन। CoronaVirus: कोरोना वायरस के संक्रमण के खिलाफ जंग में लॉक डाउन (Lock Down) के इस अनोखे असर की चर्चा साेशल मीडिया (Social Media) में खूब हो रही है। इस कारण जब उत्‍तर प्रदेश (UP) के गाजियाबाद (Gaziabad) का दूल्‍हा (Groom) पटना की दुल्‍हन (Bride) से निकाह (Marriage) करने बारात (Baarat) लेकर नहीं आ सका तो उसने ऑनलाइन ही शादी (Online Marriage) कर ली।

loksabha election banner

लॉकडाउन के कारण हुआ अनोखा निकाह

लॉकडाउन के कारण पटना में एक अनोखा निकाह हुआ। दूल्हा यूपी के गाजियाबाद स्थित साहिबाबाद में था तो दुल्हन पटना के समनपुरा में। दोनों अपने-अपने घरों में सज-धज कर स्‍वजनों के साथ थे। दोनों परिवार लॅपटॉप पर एक-दूसरे के ऑनलाइन संपर्क (Online Contact) में आए, फिर काजी ने ऑनलाइन निकाह कराया।

गाजियाबाद से पटना आने वाली थी बारात

यह पटना के समनपुरा के मरहूम हाजी मोहम्मद अलाउद्दीन की बेटी सादिया नसरीन (Sadia Nashrin) का साहिबाबाद निवासी सैमुदुल हसन के बेटे दानिश रजा (Danish Raza) के साथ निकाह था। 23 मार्च को होने वाले पटना के हारूण नगर स्थित एक कम्‍युनिटी हॉल में निकाह की तैयारियां पूरी हो चुकी थीं। निमंत्रण भी भेजे जा चुके थे। लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बनी स्थिति में निकाह टालने की नौबत आ गई। ऐसे में दोनों परिवारों ने ऑनलाइन निकाह करने का फैसला किया।

दूल्हा-दुल्‍हन ने ऑनलाइन कहा- कबूल है

ऑनलाइन निकाह के दौरान दूल्हा-दुल्‍हन सज-संवरकर लैपटॉप के सामने बैठे। दोनों घर निकाह के लिए पूरी तरह सजाए गए। पटना में दुल्‍हन के घर में मौजूद काजी ने दोनों का निकाह कराया। दूल्‍हे-दुल्हन ने एक-दूसरे को देखा और निकाह कबूल किया। इस निकाह के गवाह दो लोग बनाए गए। दोनों परिवार के लोग भी ऑनलाइन मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.