Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar Update: बिहार CRPF मुख्यालय पर कोरोना का अटैक, सौ जवान मिले संक्रमित

CoronaVirus Bihar Update पटना स्थित बिहार के सीआरपीएफ मुख्यालय में सौ जवान कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। आंकड़ा अभी और बढ़ने की आशंका है। इसे देखते हुए एहतियाती कदम उठाए गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 01:44 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 03:00 PM (IST)
CoronaVirus Bihar Update: बिहार CRPF मुख्यालय पर कोरोना का अटैक, सौ जवान मिले संक्रमित
CoronaVirus Bihar Update: बिहार CRPF मुख्यालय पर कोरोना का अटैक, सौ जवान मिले संक्रमित

पटना, स्‍टेट ब्‍यूरो। बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण की चपेट में अब पटना स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) का बिहार सेक्टर मुख्यालय भी आ गया है। वहां के करीब सौ जवान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हालात पर शीघ्र काबू नहीं पाया गया तो बड़ी संख्या में जवान व अधिकारी कोरोना की चपेट में आ सकते हैं।

loksabha election banner

विभिन्न सेंटरों में चल रहा संक्रमित जवानों का इलाज

बिहार में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। अबतक हजारों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। हफ्ते भर पहले तक आशियाना-दीघा रोड स्थित सीआरपीएफ के सेक्टर मुख्यालय में कोरोना का मामला सामने नहीं आया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमित राजीव नगर इलाके के पास स्थित सीआरपीएफ के सेक्‍टर मुख्‍यालय को भी कोरोना ने चपेट में ले लिया है। सीआरपीएफ बिहार सेक्टर के आइजी जीवीएच गिरि प्रसाद ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि गाइडलाइन के अनुसार कोरोना की रोकथाम के लिए काम किए जा रहे हैं। संक्रमित जवानों को इलाज के लिए बनाए गए विभिन्न सेंटरों में रखा गया है।

सीआरपीएफ जवानों में तेजी से फैल रहा संक्रमण

सीआरपीएफ सेक्टर मुख्यालय में तैनात जवानों की कोरोना जांच पिछले कुछ दिनों से की जा रही है। बुधवार तक 150 टेस्ट हुए थे, जिसमें सौ से अधिक जवान संक्रमित पाए गए। सीआरपीएफ जवान तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण को लेकर चिंतित हैं। सेक्टर मुख्यालय में कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं उसे रोकने के लिए जल्द समुचित कदम उठाने की आवश्यकता है।

अवकाश के पहले जांच, काम पर लौटने पर क्‍वारंटाइन

अवकाश पर जाने से पहले जवानों की कोरोना जांच जरूरी है ताकि वे बाहर जाएं तो संक्रमण फैलने का डर न रहे। इसका पालन सख्ती से कारने की जरूरत है। हालांकि, जो जवान छुट्टी से लौट रहे हैं, उन्हें 14 दिनों के क्वारंटाइन में रखने की व्यवस्था पहले से की गई है। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर तमाम उपाय सुनिश्चि किए जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.