Move to Jagran APP

CoronaVirus Bihar: शादी में कोरोना का कहर, दूल्हे की मौत के बाद 111 लोग संक्रमित, हैरान पुलिस पूछ रही-ये हुआ कैसे

CoronaVirus Bihar पटना के पालीगंज में हुई शादी अब चर्चा का विषय बन गई है। शादी के बाद दूल्हे की मौत हो गई तो वहीं अब शादी में शामिल 111 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 11:05 AM (IST)Updated: Thu, 02 Jul 2020 11:29 AM (IST)
CoronaVirus Bihar: शादी में कोरोना का कहर, दूल्हे की मौत के बाद 111 लोग संक्रमित, हैरान पुलिस पूछ रही-ये हुआ कैसे
CoronaVirus Bihar: शादी में कोरोना का कहर, दूल्हे की मौत के बाद 111 लोग संक्रमित, हैरान पुलिस पूछ रही-ये हुआ कैसे

पटना, जेएनएन। पटना के पालीगंज में एक शादी समारोह ने प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की परेशानी को बढ़ा दिया है। इस शादी में बड़ी बात ये रही कि दिल्ली से आया युवक बारात लेकर शादी करने पहुंचा और सुहागरात के अगले दिन उसकी मौत हो गई। उसकी मौत पर घरवालों का कहना है कि पेट में दर्द की शिकायत के बाद उसकी मौत हो गई। वहीं उसकी शादी में शामिल होने वाले लोग तेजी से कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं।

loksabha election banner

अब तक इस शादी समारोह में शामिल हुए 369 लोगों की कोविड- 19 की जांच हो चुकी है, जिनमें से 89 संक्रमित पाये गये हैं जबकि 31 लोग पहले ही कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे, जिसके बाद संक्रमितों की संख्या अब 111 हो गई है। यहां तक कि शादी समारोह में खाना बनाने वाला हलवाई, सब्जी विक्रेता तक कोरोना संक्रमित मिले हैं, जिसके बाद अब यह मामला सामुदायिक संक्रमण रूप लेता नजर आ रहा है। पुलिस और प्रशासन इस मामले को लेकर हैरान हैं। 

पटना के जिला अधिकारी ने दिए हैं जांच के आदेश

पटना के जिला अधिकारी ने इतनी संख्या में एक ही इलाके में मिले कोरोना संक्रमित के मामले की जांच के आदेश दिए हैं। जिलाधिकारी के दिए आदेश के बाद जांच का बिंदु होगा कि आखिर जब किसी शादी में 50 से अधिक लोगों के भाग लेने की अनुमति नहीं हैं तो इतनी बड़ी संख्या में लोग कैसे जुटे? दूसरा बिंदु ये कि जब दूल्हे में कोरोना का लक्षण था तब परिवारवालों ने जांच क्यों नहीं कराया? फिर तीसरा कि दूल्हे की मौत के बाद भी कोरोना जांच के लिए सैंपल क्यों नहीं लिया गया? हालांकि यहां बताया जा रहा है कि परिवारवालों ने आनन फ़ानन में अंत्येष्टि भी कर दी थी।

जिला प्रशासन ने कही है ये बात....

ज़िला प्रशासन के अनुसार शादी 15 जून को हुई थी और 17 जून को ही दूल्हे की मौत हो गई थी। शादी में शामिल हुए कुछ लोगों में कोरोना के लक्षणों की शिकायत मिली थी, जिसके बाद शादी में शामिल बरातियों का ग्रुप सैंपल लिया गया, जिसमें पहली बार जांच में 15 लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद कुछ और लोगों में लक्षण दिखे तो उनकी भी जांच की गई। मामले में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि चार चरणों में अब तक 369 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं।

दूल्हे के परिजनों ने बतायी ये बात...

परिवार के मुताबिक दूल्हा शादी से पहले गाड़ी के जरिए दिल्ली से बिहार आया था और फिर बिहार पहुंचने के बाद वह कुछ दिनों तक आइसोलेशन में भी रहा था। अब परिवार का कहना है कि शादी से पहले कोरोना के कुछ लक्षण नजर आने लगे थे। फिर भी शादी हो गई और शादी के अगले दिन ही उसकी मौत हो गई। अंतिम संस्कार में शामिल हुए इलाके के स्थानीय दुकानदार, सब्जी विक्रेता और हलवाई की कोविड रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव है, जिसके बाद प्रशासन की चिंता बढ़ी हुई है कि ये सामुदायिक संक्रमण तो नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.